दिल्ली

delhi

By

Published : Feb 23, 2022, 6:54 PM IST

ETV Bharat / sports

Ind vs SL: भारत के खिलाफ टॉप ऑर्डर के प्रदर्शन में निरंतरता चाहते हैं कप्तान शनाका

श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका ने आस्ट्रेलिया में बल्लेबाजों के प्रदर्शन पर निराशा जताई है. शनाका चाहते हैं, भारत के खिलाफ गुरुवार से शुरू हो रही तीन मैच की सीरीज में उनका टॉप ऑर्डर अपने प्रदर्शन में अधिक निरंतरता दिखाए.

India vs Sri Lanka  Cricket news  Dasun Shanaka  India Vs Sri lanka  Sri Lanka Cricket Team  Sports News  कप्तान दासुन शनाका  टी-20 सीरीज  भारत बनाम श्रीलंका  खेल समाचार  क्रिकेट न्यूज
India VS Sri Lanka

लखनऊ:आस्ट्रेलिया में बल्लेबाजों के प्रदर्शन से निराश श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका चाहते हैं कि भारत के खिलाफ गुरुवार से शुरू हो रही तीन मैच की सीरीज में उनका शीर्ष क्रम अपने प्रदर्शन में अधिक निरंतरता दिखाए. आस्ट्रेलिया में श्रीलंका को 1-4 से शिकस्त झेलनी पड़ी. सीरीज का नतीजा सब कुछ बयां नहीं करता, क्योंकि श्रीलंका ने मेजबान टीम को पांच मैच की सीरीज में अच्छी टक्कर दी. इस साल होने वाले टी-20 विश्व कप से पहले श्रीलंका को परिस्थितयों और संयोजन को जानने का भी मौका मिला. श्रीलंका का शीर्ष क्रम हालांकि आस्ट्रेलिया में उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाया.

शनाका ने भारत के खिलाफ पहले टी-20 मुकाबले की पूर्व संध्या पर बुधवार को संवाददाताओं से कहा, हम चाहते हैं कि शीर्ष क्रम अच्छा प्रदर्शन करे. जब भी शीर्ष क्रम रन बनाता है तो हमारे जीतने की संभावना बेहतर होती है. उन्होंने कहा, भारत का गेंदबाजी आक्रमण मजबूत है और हमें अपने शीर्ष क्रम से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है, जिससे कि हमारे गेंदबाजों को रनों का बचाव करने का मौका मिलेगा.

यह भी पढ़ें:फिलहाल कोई दिक्कत नहीं, सभी मैच खेलना चाहता हूं: रोहित शर्मा

आस्ट्रेलिया में कोविड-19 से संक्रमित होने के कारण स्टार स्पिनर वानिंदु हसारंगा इस सीरीज में हिस्सा नहीं ले पाएंगे. कप्तान ने कहा कि टीम को उनकी कमी खलेगी, लेकिन उन्हें उम्मीद है कि युवा खिलाड़ी इस मौके का फायदा उठाएंगे. उन्होंने कहा, युवा खिलाड़ी पिछले कुछ समय से प्रणाली का हिस्सा हैं. उन्होंने घरेलू क्रिकेट में प्रदर्शन किया है. कोविड स्थिति के कारण ये चीजें सामान्य हैं. सभी टीम को इसका सामना करना पड़ रहा है. वानिंदु जल्द ही वापसी करेगा. अब भी हमारी टीम पर्याप्त मजबूत है. शनाका ने पिछले कुछ समय में सिर्फ पांच गेंदबाजों का इस्तेमाल किया है, लेकिन उन्होंने कहा कि अगर जरूरत पड़ी तो वह गेंदबाजी करने के लिए तैयार हैं.

यह भी पढ़ें:शतरंज के सरताज बने प्रागनंदा की उपलब्धि पर PM मोदी ने जताया गर्व

उन्होंने कहा, हमारे पांच मुख्य गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया है. निजी तौर पर मुझे गेंदबाजी करना पसंद है, लेकिन मुझे गेंदबाजी करने का मौका नहीं मिला. ऐसे में अगर किसी गेंदबाज को चोट लगती है तो मैं गेंदबाजी करने के लिए तैयार हूं.

बता दें, श्रीलंका ने पिछले साल स्वदेश में भारत की दूसरे दर्जे की टीम को हराया था. शनाका ने हालांकि कहा कि विराट कोहली, ऋषभ पंत (दोनों को आराम दिया गया) के अलावा चोटिल सूर्यकुमार यादव और दीपक चाहर की गैरमौजूदगी के बावजूद आगामी सीरीज काफी कड़ी चुनौती होगी. इन खिलाड़ियों को आईपीएल में खेलने का काफी अनुभव है. उनकी टीम अब भी काफी मजबूत है, लेकिन हमारी टीम भी अच्छी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details