दिल्ली

delhi

India vs Pakistan के महामुकाबले में नहीं होगी टेंशन, मैच रद्द होने के केवल 10 फीसदी आसार, जानिए ताजा मौसम की रिपोर्ट

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Sep 2, 2023, 10:58 AM IST

Updated : Sep 2, 2023, 11:07 AM IST

India vs Pakistan Match Latest Weather Report Asia Cup 2023 : भारत और पाकिस्तान के मैच के बारे यह जानकारी आपकी टेंशन कम कर सकती है, क्योंकि ताजा सेटेलाइट इमेज दक्षिण श्रीलंका में भारी बारिश का संकेत दे रही है. हालांकि कैंडी के पल्लेकेले स्टेडियम में आंशिक रूप से बादल छाए हुए हैं ..

India vs Pakistan Match Latest Weather Report  Asia Cup 2023
भारत बनाम पाकिस्तान मैच पर बारिश का खतरा

पल्लेकेले :एशिया कप में आज श्रीलंका के पल्लेकेले अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में भारत और पाकिस्तान के बीच मैच खेला जाने वाला है, लेकिन इस मैच पर बारिश की तलवार लटकी है. लेकिन मैच रद्द होने की संभावना केवल 10 प्रतिशत है. भारत और पाकिस्तान के मैच के पहले सुबह के मौसम अपडेट देखा जाए तो पता चलता है कि ताजा सेटेलाइट इमेज दक्षिण श्रीलंका में भारी बारिश का संकेत दे रही है. हालांकि कैंडी के पल्लेकेले स्टेडियम में आंशिक रूप से बादल छाए हुए हैं और अभी तक बारिश नहीं हुई है.

इसीलिए मौसम के बारे में पूर्वानुमान है कि जैसे-जैसे दिन चढ़ेगा और गर्मी बढ़ेगी, वैसे-वैसे दोपहर में 12 से 4 बजे के दौरान क्षेत्र में बारिश शुरू हो सकती है. वैसे इस मैच में दोपहर बाद ढाई बजे टॉस होना है और मैच 3 बजे से स्टार्ट होना है. इसलिए ऐसी संभावना है कि मैच थोड़ी देर के लिए बाधित हो जाए. लेकिन शाम 5 बजे के बाद बारिश की संभावना काफी कम हो जाएगी.

मौसम के जानकारों की मानें तो यदि मैच के दौरान हल्की फुल्की कोई बौछार होगी तो वह अल्पकालिक होगी और दिन ढ़लने के बाद कम हो जाएगी. पिछले 2 दिनों के मौसम के हाल को देखने से बारिश की संभावना क्षीण होती दिख रही है. यह भारत व पाकिस्तान के सपोर्टर्स के लिए अच्छी खबर है.

पूरे मैच की संभावना 60% बतायी जा रही है, जबकि कम ओवरों वाले मैच की संभावना केवल 30 प्रतिशत है. वहीं मौसम के अनुसार मैच रद्द होने की संभावना केवल 10 फीसदी है.

इसी मैदान पर इससे पहले श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच में मैच खेला गया, जहां गेंदबाजों को काफी मदद मिली थी. इसीलिए उम्मीद है कि भारत और पाकिस्तान के बीच हाईवोल्टेज मुकाबले में पाकिस्तानी गेंदबाज अपनी छाप छोड़ सकते हैं. वहीं कप्तान रोहित शर्मा ने अपनी तैयारी को लेकर काफी प्रसन्नता जाहिए की है और उन्हें उम्मीद है कि भारतीय टीम का शीर्षक्रम अच्छी बल्लेबाजी करेगा और टीम में वापसी करने वाले खिलाड़ी भी शानदार खेल दिखाएंगे. इसी बात का इंतजार पूरी दुनिया के क्रिकेट फैंस भी आज के मैच के लिए कर रहे हैं.

भारत बनाम पाकिस्तान मैच

भारतीय टीम आज एशिया कप का पहला मैच खेलेगी और पाकिस्तानी टीम नेपाल को भारी रनों के अंतर हराकर एशिया कप में विजयी शुरुआत की है. वहीं, टीम इंडिया की नजर भी शानदार जीत से एशिया कप 2023 के अभियान की शुरुआत करने की है. हालांकि, दोनों टीमों के लिए यह मुकाबला आसान नहीं होगा. आज के मैच में दोनों टीमों में नामी गिरामी और बड़े खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर जीत हार निर्भर होगी.

संबंधित खबरें..

Last Updated : Sep 2, 2023, 11:07 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details