दिल्ली

delhi

एशिया कप 2022 : एक बार फिर से भिड़ेंगी भारत पाकिस्तान की टीमें, जानिए सुपर फोर राउंड का पूरा शेड्यूल

By

Published : Sep 3, 2022, 10:18 AM IST

Asia Cup 2022 में सर्वश्रेष्ठ चार टीमें सुपर फोर में पहुंच चुकी हैं. सभी टीमें एक दूसरे के खिलाफ तीन-तीन मैच खेलेंगी. इस चरण में बेहतर प्रदर्शन करने वाली शीर्ष दो टीमें टूर्नामेंट के फाइनल में भिड़ेंगी. यह है सुपर फोर राउंड का पूरा मैच शेड्यूल

Asia Cup 2022  India Vs Pakistan on Super Sunday
भारत बनाम पाकिस्तान क्रिपेट मैच

नई दिल्ली : एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) में 6 टीमों का टूर्नामेंट के ग्रुप चरण के बाद अब अगले सुपर फोर राउंड (Super Four Round Match Schedule) में आगे जा रहा है. यहां पर अब तक खेले गए मैचों के आधार पर सर्वश्रेष्ठ चार टीमें सुपर फोर में पहुंच चुकी हैं. ग्रुप ए से भारत व पाकिस्तान और ग्रुप बी से अफगानिस्तान और श्रीलंका की टीम अगले राउंड में आ चुकी हैं. वहीं बांग्लादेश व हांगकांग को सभी मैच गंवाने के कारण खिताबी दौड़ से बाहर होना पड़ा है. एशिया कप में फाइनल के पहले भारत और पाकिस्तान क्रिकेट टीमों के बीच ( India Vs Pakistan Cricket Match) एक और मुकाबला होगा.

अबकी बार एशिया कप को सामान्य सेमीफाइनल राउंड के बजाय दो ग्रुपों में राउंड रॉबिन आधार पर खेलने का मौका दिया जा रहा है. इसमें सभी टीमें एक दूसरे के खिलाफ तीन-तीन मैच खेलेंगी. इस चरण में बेहतर प्रदर्शन करने वाली शीर्ष दो टीमें टूर्नामेंट के फाइनल में भिड़ेंगी.

आपको बता दें कि भारत ने अपने दोनों मैच जीतकर ग्रुप ए में शीर्ष स्थान हासिल किया है, जबकि अपने आखिरी मुकाबले में पाकिस्तान ने हांगकांग के 155 रनों से हराकर खिताबी रेस से बाहर कर दिया और ग्रुप ए में दूसरा स्थान हासिल करते हुए अगले चरण के लिए क्वालीफाई कर लिया. वहीं अगर ग्रुप बी में देखा जाय तो अफगानिस्तान ने श्रीलंका और बांग्लादेश दोनों को हराकर टॉप स्थान हासिल करके सुपर फोर में जाने वाली पहली टीम बनी. वहीं श्रीलंका ने एक रोमांचक मुकाबले में बांग्लादेश को हराकर सुपर फोर में जाने का टिकट पक्का किया.

इसे भी देखें :एशिया कप में नवजोत सिंह सिद्धू और अजहर के नाम हैं दो खास रिकॉर्ड, कौन है तोड़ने का दावेदार

डिजाइन फोटो (सौ. सोशल मीडया)

सुपर फोर राउंड का पूरा शेड्यूल (Super Four Match Schedule in Asia Cup)

अब इसका मतलब है साफ है कि सुपर फोर में 3 सितंबर को शारजाह में श्रीलंका-अफगानिस्तान से भिडे़गा तो वहीं 4 सितंबर को एक बार फिर से भारत पाकिस्तान के बीच सुपर संडे वाला जोरदार मुकाबला ( India Vs Pakistan on Super Sunday) दुबई में देखने को मिलेगा. इसके बाद 6 सितंबर को दुबई में भारत व श्रीलंका का मुकाबला होगा. फिर 7 सितंबर को पाकिस्तान व अफगानिस्तान एक दूसरे से भिड़ेंगे. 8 सितंबर को भारत व अफगानिस्तान के बीच मैच खेला जाएगा. सुपर फोर का आखिरी मुकाबला 9 सितंबर को श्रीलंका व पाकिस्तान के बीच खेला जाएगा.

इसे भी देखें :एशिया कप में रहा है भारत व श्रीलंका का दबदबा, एक क्लिक में जानिए पूरा सफरनामा

ऐसी ही ज़रूरी और विश्वसनीय ख़बरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत एप

ABOUT THE AUTHOR

...view details