दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

India vs Ireland First T20 Match: पहले टी20 मैच में इन खिलाड़ियों को मिलेगा डेब्यू करने का मौका, 3 का स्थान लगभग पक्का

भारत की क्रिकेट टीम जब आयरलैंड से सीरीज का पहला टी20 मैच खेलने उतरेगी तो जसप्रीत बुमराह की कप्तानी में कई नवोदित खिलाड़ी अपना डेब्यू कर सकते हैं....

By

Published : Aug 17, 2023, 11:37 AM IST

Captain Jasprit Bumrah
कप्तान जसप्रीत बुमराह

नई दिल्ली :भारत की क्रिकेट टीम जसप्रीत बुमराह की कप्तानी में आयरलैंड के दौरे पर पहुंच चुकी है. दोनों टीमों के बीच T20 मैचों की सीरीज का पहला मैच शुक्रवार को 18 अगस्त को खेला जाएगा. इसके बाद अगले दो मैच 20 और 23 अगस्त को खेले जाने वाले हैं. इस सीरीज के बारे में कहा जा रहा है कि पहले वनडे में एक दो नहीं बल्कि 3 से 4 भारतीय खिलाड़ियों को डेब्यू करने का मौका मिल सकता है.

रिंकू सिंह हैं तैयार

खेल सूत्रों से मिली जानकारी में बताया जा रहा है कि रिंकू सिंह को वेस्टइंडीज के खिलाफ T20 सीरीज में शामिल करने की मांग हो रही थी, लेकिन वहां तिलक वर्मा मौका मिल जाने से रिंकू सिंह आयरलैंड में डेब्यू करने के लिए तैयार हो गए हैं. उन्हें पहले मैच में भारत अपने प्लेइंग इलेवन में शामिल कर सकता है.

तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा लाइन में
भारतीय क्रिकेट टीम में वापसी की राह देख रहे तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा के पास 14 वनडे मैचों का अनुभव तो है, लेकिन वह भारत के लिए अभी तक T20 मैच नहीं खेल पाए हैं. वह एशिया कप 2023 में और वर्ल्ड कप टीम 2023 में जगह बनाने की रेस में शामिल हैं. ऐसे में उम्मीद है कि उनको तीनों टी-20 मैचों में खेलने का मौका दिया जाएगा. इस तरह प्रसिद्ध कृष्णा टी20 में अपना डेब्यू कर सकते हैं.

शाहबाज अहमद इकलौते बाएं हाथ के स्पिनर
भारतीय टीम में चुने गए शाहबाज अहमद को भी आयरलैंड के खिलाफ पहले टी-20 मैच में स्पिनर के रूप में उतारा जा सकता है. टीम इंडिया के लिए तीन वनडे मैच खेल चुके शाहबाज गेंद के साथ-साथ बल्ले से भी अच्छा योगदान करते हैं. वह टीम में इकलौते बाएं हाथ के स्पिनर के रूप में चयनित किए गए हैं. ऐसे में उनको भी पहले T20 मैच में खेलने की मौका मिल सकता है.

जितेश शर्मा बनाम संजू सैमसन
विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में चयनित किए गए जितेश शर्मा फिनिशिंग खिलाड़ी के रूप में जाने जाते हैं. वे आईपीएल में पांचवें और छठे नंबर पर आकर कुछ ही गेंदों में मैच पलटने की क्षमता रखते हैं. वे आईपीएल में कई अच्छी पारियां खेल चुके हैं. इसलिए अगर संजू पर भरोसा कम हुआ तो जितेश शर्मा भी पहले मैच में आजमाए जा सकते हैं, लेकिन संजू सैमसन का पलड़ा भारी दिख रहा है. संजू को आगामी सीरीज और विश्व कप के लिए दावेदारों में बिना जा रहा है. इसलिए वह भी टीम में विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में बने रह सकते हैं.

इसे भी देखिए...

ABOUT THE AUTHOR

...view details