दिल्ली

delhi

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Sep 15, 2023, 11:24 AM IST

ETV Bharat / sports

Asia Cup 2023 IND VS BAN: इन 4 खतरनाक खिलाड़ियों को मिल सकता है प्लेइंग 11 में मौका, देखें इनके धमाकेदार आंकड़े

Asia Cup 2023 IND VS BAN: टीम इंडिया आज एशिया कप 2023 के अंतिम सुपर 4 मैच में बांग्लादेश से भिड़ने वाली है. इस मैच में टीम इंडिया की प्लेइंग 11 में कई बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं. बांग्लादेश के खिलाफ उन खिलाड़ियों को मौका दिया जा सकता है जिनको अभी तक एशिया कप में अपना हुनर दिखाने का मौका नहीं मिला है. तो आइए जानते हैं कि किन खिलाड़ियों की जगह पर कौन से खिलाड़ी इस मैच में खेलते हुए नजर आ सकते हैं.

Asia Cup 2023 IND VS BAN
एशिया कप 2023 इंडिया बनाम बांग्लादेश

नई दिल्ली: एशिया कप 2023 में भारत की टक्कर आज बांग्लादेश के साथ होने वाली है. ये मैच भारतीय टीम के लिए एक प्रैक्टिस मैच की तरह होने वाला है क्योंकि भारतीय टीम ने फाइनल में पहले ही जगह बना ली है. ऐसे में अब कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ टीम में कुछ चौंका देने वाले बदलाव कर सकते हैं. बांग्लादेश के खिलाफ उन खिलाड़ी को प्लेइंग इलेवन में मौका दिया जा सकता है जिन्हें एशिया कप में अभी तक खेलने का मौका नहीं मिला है. इस लिस्ट में सबसे पहला नाम भारत के विस्फोटक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव का आता है. सूर्यकुमार यादव को एशिया कप 2023 में अब तक कोई भी मैच खेलने के लिए नहीं मिला है.

इन खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका
सूर्यकुमार यादव के अलावा इस मैच में श्रेयस अय्यर, अक्षर पटेल और मोहम्मद शमी को भी टीम में शामिल किया जा सकता है. श्रेयस अय्यर ने लीग स्टेज में 2 मैच खेले लेकिन वो चोटिल होकर सुपर 4 राउंड के शुरूआती दो मैचों से बाहर हो गए. अब उनके पास मौका होगा कि वो एक बार फिर वापसी कर बेहतरीन प्रदर्शन करें. अक्षर पटेल को श्रीलंका के खिलाफ तो मोहम्मद शमी को नेपाल के खिलाफ एक-एक मैच खेलने का मौका मिला था लेकिन ये दोनों भी कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए थे. अब बांग्लादेश के खिलाफ अगर इन्हें प्लेइंग 11 में मौका दिया जाता है तो ये सभी खिलाड़ी गेंद और बल्ले से धमाल मचा सकते हैं.

सीनियर प्लेयर को मिल सकता है आराम
बांग्लादेश के खिलाफ अगर इन सभी खिलाड़ियों को मौका दिया जाएगा तो कुछ सीनियर प्लेयर्स को भी फाइनल से पहले आराम दिया जा सकता है. रविंद्र जडेजा को आराम देकर अक्षर पटेल को टीम में शामिल किया जा सकता है तो वहीं, जसप्रीत बुमराह की जगह पर मोहम्मद शमी टीम में शामिल हो सकते हैं. इसके अलावा रोहित शर्मा, ईशान किशन और हार्दिक पांड्या में से किन्हीं दो खिलाड़ियों को आराम देकर सूर्यकुमार यादव और श्रेयस को टीम में बांग्लादेश के खिलाफ मौका मिल सकता है.

1 - श्रेयस अय्यर - मैच 44, रन 1645 , 2 शतक 14 अर्धशतक

2 - सूर्यकुमार यादव - मैच 26, रन 511 , 2 अर्धशतक

3 - मोहम्मद शमी - मैच 91, विकेट 163

4 - अक्षर पटेल - मैच 53, विकेट 58

भारत की संभावित प्लेइंग 11

शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, हार्दिक पांड्या, सूर्यकुमार यादव, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज.

ये भी पढें:

IND vs BAN Match Preview : भारत के पास बेंच स्ट्रेंथ आजमाने का अच्छा मौका, जानिए क्या हो सकती है टीम इंडिया की रणनीति

ABOUT THE AUTHOR

...view details