दिल्ली

delhi

Ind Tour of Eng: इंग्लैंड दौरे पर 2 प्रैक्टिस मैच खेलेगी टीम इंडिया, शेड्यूल यहां देखें

By

Published : Apr 8, 2022, 7:33 PM IST

इंग्लैंड के अपने अगले दौरे पर रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया दो टी-20 अभ्यास मैच खेलेगी. आगामी 1 जुलाई को वे इंकोरा काउंटी ग्राउंड में डर्बीशायर से भिड़ेंगे, और तीन जुलाई को काउंटी ग्राउंड में नॉर्थम्पटनशायर से भिड़ेंगे.

india tour of england  t20 practice games  India to play T20 warm-ups in Derbyshire  Northamptonshire on England tour  India vs England  India to face Derbyshire  India to face Northamptonshire  India leading series by 2-1
india tour of england

लंदन (यूके):रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम को आगामी जून महीने में आयरलैंड और इंग्लैंड के दौरे पर जाना है. इंग्लैंड दौरे के दौरान टीम इंडिया दो टी-20 प्रैक्टिस मैच भी खेलेगी. पहला प्रैक्टिस मैच 1 जुलाई को इंकोरा काउंटी ग्राउंड में डर्बीशायर और 3 जुलाई को काउंटी ग्राउंड में नॉर्थम्पटनशायर से होगा.

बता दें, भारतीय टीम 26 और 28 जून को आयरलैंड के खिलाफ दो टी-20 मुकाबले खेलगी. फिर 1 जुलाई से अंतिम टेस्ट मैच में इंग्लैंड से भिड़ेगी, जो पिछले साल कोविड-19 के कारण नहीं खेला गया था. इसके बाद 7 जुलाई से इंग्लैंड और भारत के बीच तीन-तीन मैचों की टी-20 और वनडे सीरीज भी खेली जाएगी.

यह भी पढ़ें:IPL 2022: हैदराबाद के खिलाफ मैच में बड़ा मुकाम हासिल करने उतरेंगे जडेजा

बताते चलें, भारतीय टीम में कोरोना वायरस के मामले आने के बाद 5वां टेस्ट मैच स्थगित कर दिया गया था. बाद में बीसीसीआई और ईसीबी आपसी निर्णय पर पहुंचे थे कि आखिरी टेस्ट बाद में आयोजित किया जाएगा. भारत वर्तमान में पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-1 से आगे है और वह आखिरी टेस्ट में ड्रॉ या जीत हासिल कर इतिहास रचना चाहेगी.

यह भी पढ़ें:शराबी क्रिकेटर की खौफनाक कहानी...जब मौत के मुंह से बाहर निकले थे चहल

डर्बीशायर और नॉर्थम्पटनशायर के खिलाफ वॉर्म-अप मैच टेस्ट मैच के दौरान आयोजित होगी. ऐसे में और चयनकर्ताओं द्वारा दो अलग-अलग टीम चुनने की संभावना है. चूंकि, टीम इंडिया को जून के अंतिम सप्ताह में दो टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों के लिए आयरलैंड का सामना करना है. यह देखते हुए कि टेस्ट टीम को पहले इंग्लैंड पहुंचना होगा, ऐसे में टी-20 के लिए अलग टीम का चुने जाने की काफी संभावना है.

भारत के इंग्लैंड दौरे का शेड्यूूल

  • Rescheduled टेस्ट मैच: 1 जुलाई से 5 जुलाई, एजबेस्टन.
  • टी20 वॉर्म-अप मैच: डर्बीशायर इलेवन vs इंडिया इलेवन इंकोरा, डर्बी- 1 जुलाई.
  • नॉर्थम्पटनशायर इलेवन vs इंडिया इलेवन, नॉर्थम्प्टन- 3 जुलाई.

टी-20 सीरीज:

  • पहला टी-20: 7 जुलाई, द एजेस बाउल.
  • दूसरा टी-20: 9 जुलाई, एजबेस्टन.
  • तीसरा टी-20: 10 जुलाई, ट्रेंट ब्रिज.

वनडे सीरीज:

  • पहला वनडे: 12 जुलाई, द ओवल.
  • दूसरा वनडे: 14 जुलाई, लॉर्ड्स.
  • तीसरा वनडे 17 जुलाई, ओल्ड ट्रैफर्ड.

ABOUT THE AUTHOR

...view details