दिल्ली

delhi

Ajinkya Rahane : वनडे कप के लिए लीसेस्टरशायर से हटे रहाणे, ये थी वजह...

By

Published : Jul 30, 2023, 2:19 PM IST

Leicestershire for One Day Cup : इंडिया के अनुभवी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे जिनके आगामी वन-डे कप के लिए लीसेस्टरशायर के साथ जुड़ने की उम्मीद थी. अब रहाणे टूर्नामेंट में नहीं खेलेंगे. क्योंकि उन्होंने क्रिकेट से एक छोटा ब्रेक लेने का फैसला किया है.

Ajinkya Rahane
अजिंक्य रहाणे

नई दिल्ली : भारत के अनुभवी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे की आगामी वन-डे कप के लिए लीसेस्टरशायर के साथ जुड़ने की उम्मीद जताई जा रही थी. उसको लेकर एक अपडेट आया है. अब रहाणे टूर्नामेंट में नहीं खेलेंगे. रहाणे में अब क्रिकेट से एक छोटा सा ब्रेक लेने का फैसला किया है. 35 साल के रहाणे मूल रूप से जून में लीसेस्टरशायर में शामिल होने वाले थे. लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल और वेस्टइंडीज के खिलाफ उसके बाद के टेस्ट में उनकी भागीदारी के कारण वह काउंटी टीम के साथ नहीं रह सके.

लीसेस्टरशायर ने एक बयान में कहा कि उन व्यस्तताओं को पहले उनके कार्यक्रम में शामिल नहीं किया गया था. रहाणे ने अब अगस्त और सितंबर के दौरान क्रिकेट से ब्रेक लेने की इच्छा व्यक्त की है. ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज पीटर हैंड्सकॉम्ब काउंटी चैम्पियनशिप और टी20 ब्लास्ट के लिए लीसेस्टरशायर सेटअप का हिस्सा रहे हैं. रहाणे के प्रतिस्थापन के रूप में टीम के साथ बने रहेंगे. 32 साल हैंड्सकॉम्ब ने इस सीजन में अब तक क्लब के लिए 809 रन बनाए हैं.

जिसमें काउंटी चैंपियनशिप के डिवीजन दो में 45.4 की औसत से 681 रन भी शामिल हैं. लीसेस्टरशायर के क्रिकेट निदेशक क्लॉड हेंडरसन ने कहा कि सबसे पहले हम अजिंक्य की स्थिति को पूरी तरह से समझ रहे हैं. उन्होंने हाल के महीनों में भारत में और राष्ट्रीय टीम के साथ यात्रा करते हुए एक व्यस्त कार्यक्रम का अनुभव किया है. लीसेस्टरशायर ने कहा कि हम अजिंक्य के साथ लगातार संपर्क में हैं और स्वीकार करते हैं कि क्रिकेट में परिस्थितियां कैसे तेजी से बदल सकती हैं. वह हमारी समझ के लिए बेहद आभारी हैं और अभी भी एक दिन लीसेस्टरशायर के लिए खेलने की उम्मीद करते हैं.

खेल की खबरें पढ़ें :

  • (आईएएनएस)

ABOUT THE AUTHOR

...view details