दिल्ली

delhi

U19 Womens T20 WC : बेटियों के चैंपियन बनने पर टीम इंडिया ने ऐसे दी बधाई, देखें वीडियो

By

Published : Jan 30, 2023, 12:43 PM IST

Updated : Jan 30, 2023, 1:12 PM IST

India Team Video : महिला अंडर19 टी20 वर्ल्डकप की चैंपियन खिलाड़ियों को टीम इंडिया ने खास अंदाज में बधाई दी है. रविवार को साउथ अफ्रीका में खेले गए टी20 वर्ल्डकप मुकाबले में भारतीय टीम ने इंग्लैंड को धूल चटा दी.

भारतीय टीम
India Team

नई दिल्ली :साउथ अफ्रीका में रविवार को महिला अंडर19 टी20 वर्ल्डकप का टूर्नामेंट खेला गया. भारतीय टीम का मुकाबला इंग्लैंड टीम से हुआ था. फाइनल मैच में टीम इंडिया ने इंग्लैंड को 7 विकेट से हरा दिया. ऐसा पहली बार हुआ है जब भारतीय महिलाओं की यह जूनियर टीम अंडर19 वर्ल्डकप का खिताब जीती है. भारत की बेटियों की इस उपलब्धि पर सोशल मीडिया पर लोगों द्वारा बधाई संदेश देने की होड़ सी लग गई है. इसी होड़ में टीम इंडिया भी शामिल है. टीम इंडिया के साथ हेड कोच राहुल द्रविड़ अनोखे अंदाज में महिला चैंपियन को बधाई देते नजर आ रहे हैं. इसका एक वीडियो बीसीसीआई ने अपने ट्वीटर हैंडल से शेयर किया है.

लखनऊ में रविवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में टीम इंडिया ने जीत दर्ज की है. उसके बाद हेड कोच राहुल द्रविड़ ने टीम के साथ अंडर19 महिला वर्ल्डकप चैंपियन टीम को बधाई दी. बीसीसीआई ने इस बधाई संदेश का वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया है. वीडियो में राहुल द्रविड़ भारतीय युवा महिला प्लेयर की तारीफ करते नजर आ रहे हैं. इसके बाद राहुल ने पृथ्वी शॉ को माइक दे दिया. बतादें कि पृथ्वी शॉ की कप्तानी में 2018 में भारत ने आईसीसी अंडर19 क्रिकेट वर्ल्डकप जीता था. राहुल द्रविड़ उस समय अंडर-19 टीम के कोच थे. वहीं, पूरी टीम इंडिया विमेंस टीम की सफलता पर तालियां बजाती नजर आ रही है.

ICC महिला अंडर19 टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल मुकाबले में भारतीय टीम ने पहले गेंदबाजी की. भारतीय गेंदबाजों ने इंग्लैंड की पूरी पारी को 68 रनों पर समेट दिया. जवाब में भारतीय टीम ने केवल 3 विकेट खोकर 14वें ओवर में टारगेट हासिल किया. तितास साधु इस फाइनल मुकाबले में प्लेयर ऑफ दी मैच चुनी गईं. इस भारतीय गेंदबाज ने 4 ओवर में महज 6 रन देकर 2 विकेट झटके थे.

पढ़ें- India Highest wicket record in T20I : चहल ने भुवनेश्वर को छोड़ा पीछे, T20 में सबसे ज्यादा विकेट लेने का बनाया रिकॉर्ड

Last Updated : Jan 30, 2023, 1:12 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details