दिल्ली

delhi

IND Vs SL 1st T-20: श्रीलंका ने जीता टॉस, पहले बल्लेबाजी करेगी टीम इंडिया

By

Published : Feb 24, 2022, 6:34 PM IST

Updated : Feb 24, 2022, 6:47 PM IST

भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का आगाज आज लखनऊ के भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी इरकाना स्टेडियम में होने जा रहा है. पिछले साल जुलाई में दोनों टीमों का श्रीलंका में आमना-सामना हुआ था.

IND Vs SL 1st T20
IND Vs SL 1st T20

लखनऊ:तीन मैचों की टी-20 सीरीज में गुरुवार को भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी इकाना क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे पहले मुकाबले में श्रीलंका ने भारत के खिलाफ टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया है. भारत और श्रीलंका के बीच अब 22 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें भारत ने 14 और श्रीलंका ने सात में जीत हासिल की है. वहीं, एक मैच का नतीजा नहीं निकल पाया है.

बता दें, पिछले साल जुलाई में दोनों टीमों का श्रीलंका में आमना-सामना हुआ था, जिसमें शिखर धवन की कप्तानी वाली युवाओं से सजी भारतीय टीम को 1-2 के अंतर से हार का सामना करना पड़ा था. ऐसे में टीम इंडिया रोहित शर्मा की कप्तानी में सीरीज में उस हार का बदला लेने और सीरीज में श्रीलंका का सूपड़ा साफ करने के इरादे से उतरी है.

वहीं, रवींद्र जाडेजा, संजू सैमसन और जसप्रीत बुमराह लंबे समय बाद वापसी कर रहे हैं. इस मैच में भी ईशान किशन ही रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करेंगे. ऋतुराज गायकवाड़ कलाई की चोट के कारण चयन के लिए उपलब्ध नहीं हैं. ऑलराउंडर दीपक हूडा को आज अपना टी-20 अंतरराष्ट्रीय डेब्यू का मौका मिला है. वह श्रीलंका के खिलाफ पदार्पण करेंगे. उन्हें कप्तान रोहित शर्मा ने टीम की कैप सौंपी.

यह भी पढ़ें:Sachin Tendulkar, 200: आज वो तारीख है, जब 'क्रिकेट के भगवान' ने रचा था इतिहास

भारतीय टीम:ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, रोहित शर्मा (कप्तान), संजू सैमसन, वेंकटेश अय्यर, रवींद्र जडेजा, हर्षल पटेल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, दीपक हुड्डा, अवेश खान, मोहम्मद सिराज , कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल.

श्रीलंका टीम: पथुम निसानका, कामिल मिशारा, चरित असलंका, दिनेश चांदीमल (विकेटकीपर), जेनिथ लियानागे, दासुन शनाका (कप्तान), चमिका करुणारत्ने, जेफरी वेंडरसे, प्रवीण जयविक्रमा, दुशमंथा चमीरा और लाहिरु कुमारा.

Last Updated : Feb 24, 2022, 6:47 PM IST

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details