दिल्ली

delhi

Rohit Sharma : रोहित को इंटरनेशनल सेंचुरी का इंतजार, बताई ये बड़ी वजह

By

Published : Jan 22, 2023, 7:47 AM IST

IND VS NZ : इंडिया टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने दूसरे वनडे में न्यूजीलैंड के खिलाफ 51 रनों की पारी खेली. लेकिन रोहित ने जनवरी 2020 के बाद से वनडे में कोई शतक नहीं लगाया हैं, इस बात से उनके फैंस काफी परेशान हैं. अब खुद रोहित शर्मा ने इस मामले में चुप्पी तोड़ी है. इतने समय से रोहित का बल्ला क्यों शांत है इसकी वजह भी बताई है.

Rohit Sharma
रोहित शर्मा

नई दिल्ली : रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया ने रायपुर में न्यूजीलैंड को आठ विकेट से हरा दिया. 109 रनों का पीछा करने उतरी टीम इंडिया के लिए रोहित शर्मा ने 51 रनों की पारी खेली. लेकिन मैच खत्म होने के बाद रोहित से उनकी फॉर्म और लंबे समय से शतक ना जड़ने को लेकर सवाल उठने लगे. इस पर रोहित ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि वह जिस तरह खेल रहे हैं, उस प्रदर्शन से वे खुश हैं. वनडे क्रिकेट में रोहित में 19 जनवरी 2020 को अपना आखिरी शतक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बेंगलुरु में लगाया था. लेकिन तब से लेकर अभी तक उनका बल्ला शांत है और एक भी वनडे मैच में सेंचुरी नहीं लगा पाया है.

रोहित शर्मा ने सेंचुरी ना लगा पाने के सवाल पर कहा कि वे अपना गेम बदलने की कोशिश में हैं और शुरुआत से ही बॉलर्स पर दबाव बना रहे हैं. विरोधी टीम पर दबाव बनाना काफी जरूरी है. उन्होंने कहा, 'मुझे मालूम है कि बड़े स्कोर नहीं आए हैं लेकिन वह ज्यादा चिंतित नहीं है. मैं अपनी बल्लेबाजी से संतुष्ट हूं, मेरी अप्रोच बेहतर है और मैं जिस तरह से प्रदर्शन कर रहा हूं उससे भी काफी खुश हूं. अब बड़ा स्कोर भी करीब है'. ऐसे में टीम इंडिया को उम्मीद है कि कप्तान रोहित जल्द ही फॉर्म में लौटेंगे. बतादें, रोहित को वनडे क्रिकेट का लीजेंड माना जाता है. वे वनडे मैच में 10 हजार रनों के भी करीब हैं.

इंडिया टीम के कप्तान रोहित शर्मा

रोहित का वनडे करियर
2007 में इंडिया के लिए वनडे और टी20 डेब्यू करने वाले रोहित शर्मा मौजूदा दौर के दिग्गज बल्लेबाजों में से एक हैं. उन्होंने भारत के लिए अपना पहला वनडे शतक 2010 में जिम्बाब्वे के खिलाफ बुलावायो में लगाया था. 2013 में उन्होंने पहली बार ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे में दोहरा शतक जड़ा और अभी तक वनडे में रिकॉर्ड तीन दोहरे शतक लगा चुके हैं. उन्होंने अपने आखिरी वनडे शतक के बाद की 15 पारियों 28, 25, 37, 60, 5, 13, 76, 0, 17, 27, 51, 83, 17, 42, 34 रनों के स्कोर बनाए हैं. रोहित ने 2022 में भारत के लिए आठ वनडे मुकाबले खेले. इस दौरान वह 41.50 की औसत से 249 रन बनाने में कामयाब रहे थे. उनका स्ट्राइक रेट 114.22 और सर्वश्रेष्ठ स्कोर 76 रन नाबाद रहा था.

पढ़ें-India vs new zealand: रायपुर वनडे में टीम इंडिया की शानदार जीत, न्यूजीलैंड को 8 विकेट से दी पटखनी

ABOUT THE AUTHOR

...view details