दिल्ली

delhi

IND vs AUS 2nd Test : सूर्यकुमार पर क्यों भारी पड़ रहे हैं श्रेयस अय्यर, ये है बड़ी वजह

By

Published : Feb 16, 2023, 1:06 PM IST

Suryakumar vs Shreyas Iyer : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत अपना दूसरा टेस्ट मैच दिल्ली में खेलने जा रहा है. टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में सूर्यकुमार या श्रेयस अय्यर में से किसे मौका मिलेगा यह देखना होगा. लेकिन सूत्र श्रेयस अय्यर की तरफ इशारा कर रहे हैं.

Rahul Dravid Shreyas Iyer Suryakumar
राहुल द्रविड़ श्रेयस अय्यर सूर्यकुमार

नई दिल्ली : बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी 2023 टूर्नामेंट में चार टेस्ट मैचों की सीरीज भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही है. इसकी मेजबानी भारत कर रहा है. इस सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम दूसरा टेस्ट मुकाबला दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेलेगी. यह मैच शुक्रवार 17 फरवरी को सुबह 9.30 बजे खेला जाएगा. लेकिन इस मैच से पहले टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन को लेकर हेड कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान रोहित शर्मा काफी विचार कर रहे हैं. टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में सूर्यकुमार यादव या श्रेयस अय्यर किसे शामिल किया जाएगा. यह सवाल तो सबके मन में उठ रहा है. लेकिन पल्ला श्रेयस अय्यर का भारी लग रहा है.

भारतीय टीम ने अपने स्पिनर गेंदबाजों के बल इस टेस्ट सीरीज का पहला मैच बड़े ही आसानी से जीत लिया. अब दूसरे टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया के प्लेयर मैदान पर जमकर पसीना बहा रहे हैं. विराट कोहली 15 फरवरी को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में अभ्यास मैच खेलने के लिए अपनी लग्जरी कार से पहुंचे थे. इसके अलवा केएल राहुल ने भी नेट्स पर जमकर प्रैक्टिस की. वहीं, दूसरे टेस्ट के लिए प्लेइंग XI को लेकर हेड कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान रोहित शर्मा के बीच देर तक चर्चा हुई. सूर्यकुमार और श्रेयस अय्यर में से किसे प्लेइंग XI में शामिल किया जाएगा इसको लेकर लेकर लंबी बातचीत हुई.

सूर्यकुमार या श्रेयस अय्यर कौन?
सूर्यकुमार यादव ने नागपुर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए पहले टेस्ट मैच में डेब्यू किया था. इस मुकाबले में सूर्या कुछ खास नहीं कर पाए थे. उन्होंने इस मैच की पहली पारी में 20 गेंदों पर केवल 8 रन बनाए थे. सूर्या को ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज नाथन लियोन ने क्लीन बोल्ड किया था. राहुल द्रविड़ ने श्रेयस अय्यर को लेकर साफ किया है. उन्होंन कहा कि अगर मिडिल ऑर्डर के बैट्समैन श्रेयस अय्यर 5 दिन के मैच के वर्कलोड को झेलने के लिए तैयार होंगे तो उनकी पिछली परफॉर्मेंस के आधार पर टेस्ट टीम में उन्हें शामिल किया जाएगा. इसकी एक और वजह है. श्रेयस अय्यर को अपने होम ग्राउंड दिल्ली स्टेडियम पर क्रिकेट खेलने का अच्छा अनुभव है. इसके साथ ही राहुल द्रविड़ ने कहा कि किसी का इंजरी से ठीक होकर वापस आना हमेशा अच्छा होता है. चोट लगने की वजह से हम किसी खिलाड़ी को खोना नहीं चाहते हैं. इस तरह की घटना का होना किसी भी टीम के लिए अच्छी नहीं है.

पढ़ें-ICC Test Rankings : रोहित शर्मा को पहले टेस्ट के बाद रैंकिंग्स में फायदा, विराट कोहली खिसके

ABOUT THE AUTHOR

...view details