दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

IND vs AUS 2nd odi : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घर में सबसे कम स्कोर पर सिमटी टीम इंडिया, बनाया बेहद शर्मनाक रिकॉर्ड

विशाखापट्टनम में भारत और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे वनडे मैच में 117 रन के स्कोर पर ऑलआउट होकर टीम इंडिया ने बेहद ही शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम किया है.

By

Published : Mar 19, 2023, 5:05 PM IST

Updated : Mar 19, 2023, 8:22 PM IST

indian cricket team
भारतीय क्रिकेट टीम

विशाखापट्टनम : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे दूसरे वनडे मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया की टीम ने भारत को महज 26 ओवर में 117 रन के स्कोर पर समेट दिया है. इस मैच में भारत के बल्लेबाजों ने निराश किया और ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के सामने घुटने टेक दिए. भारतीय बल्लेबाजों के खराब प्रदर्शन से टीम इंडिया के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड जुड़ गया है. विशाखापट्टनम में 117 पर सिमटी टीम इंडिया का यह घर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलते हुए वनडे मैचों में सबसे कम स्कोर है.

4 भारतीय बल्लेबाज शून्य पर हुए आउट
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए दूसरे वनडे मैच में भारत की खराब बल्लेबाजी का अंदाजा आप इस बात से ही लगा सकते हैं कि मैच में भारत के 4 बल्लेबाज शून्य के स्कोर पर आउट हुए और 7 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाए. टीम इंडिया के चार बल्लेबाज शुभमन गिल, सूर्याकुमार यादव, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज मैच में अपना खाता भी नहीं खोल पाए और शून्य के स्कोर पर आउट हुए. वहीं केएल राहुल (9), हार्दिक पांड्या (1) और कुलदीप यादव (4) रन के निजी स्कोर पर आउट हुए. ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 5 विकेट अपने नाम किए.

भारत का घर में चौथा सबसे कम स्कोर
विशाखापट्टनम में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में 117 रन पर ऑलआउट हुई टीम इंडिया का यह वनडे मैचों में घर में खेलते हुए चौथा सबसे कम स्कोर है. वनडे मैचों में घर में खेलते हुए टीम इंडिया का सबसे कम स्कोर 78 है जो साल 1986 में श्रीलंका के खिलाफ कानपुर में बना था. वहीं साल 1993 में वेस्ट इंडीज के खिलाफ अहमदाबाद में खेलते हुए टीम इंडिया महज 100 रन पर आउट हो गई थी और साल 2017 में श्रीलंका के खिलाफ धर्मशाला में खेलते हुए टीम इंडिया सीर्फ 112 रन बना पाई थी.

ये भी पढ़ें - IND vs AUS Odi Series : टीम इंडिया का 'सूर्या' अस्त, लगातार दूसरे वनडे में 'गोल्डन डक' पर आउट

Last Updated : Mar 19, 2023, 8:22 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details