दिल्ली

delhi

By

Published : Feb 9, 2023, 11:57 AM IST

Updated : Feb 9, 2023, 12:05 PM IST

ETV Bharat / sports

IND vs AUS 1st Test : एक बार फिर फेल हुए वॉर्नर, पहली गेंद पर चमके सिराज-शमी

नागपुर में पहले टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. लेकिन दो बड़े ऑस्ट्रेलियाई ओपनरों को भारतीय गेंदबाजों ने चलता कर दिया है. इससे पहले भी डेविड 8 या 9 पारियों में नहीं चल पाए हैं.

Mohammed siraj and Shami
मोहम्मद सिराज और शमी

नई दिल्ली :भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला नागपुर में खेला जा रहा है. ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला किया. लेकिन पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम शुरुआत से लड़खड़ता हुई नजर आ रही है. भारतीय तेज गेंदबाजों के आगे ऑस्ट्रेलियाई ओपनरों ने घुटने टेक दिए. केवल 2 रन के स्कोर पर ही ऑस्ट्रेलिया टीम ने दो विकेट गवां दिए. टीम इंडिया के फास्ट बॉलर मोहम्मद सिराज और मोहम्मद शमी के विकेट झटकने का अंदाज उनके फैंस को कोफी पसंद आ रहा है. इसका वीडियो बीसीसीआई ने अपने ट्विटर हैंडल से शेयर किया है.

ऑस्ट्रेलिया टीम के लिए ओपनर डेविड वॉर्नर और उस्मान ख्वाजा बल्लेबाजी करने मैदान पर उतरे थे. इस दौरान उस्मान ख्वाजा 3 गेंदों में केवल 1 रन बनाकर ही आउट हो गए. उस्मान ख्वाजा को टीम इंडिया के मोहम्मद सिराज ने एलबीडब्ल्यू आउट किया है. इसके बाद दूसरे ओवर मोहम्मद शमी ने फेंका, जिसकी पहली गेंद पर ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर को आउट कर दिया. डेविड वॉर्नर ने 5 गेंदों केवल 1 रन ही बना पाया और बोल्ड हो गए. इससे पहले भी वार्नर अपनी पिछली 8 या 9 पारियों में से एक को छोड़कर सभी में फेल रहे हैं.

इसके लिए बीसीबीआई ने मोहम्मद शमी की तारीफ करते हुए उनका एक फोटो शेयर किया है. दूसरी और मोहम्मद सिराज के फैंस उस्मान ख्वाजा के आउट होने पर सोशल मीडिया कमेंट करके उनकी तारीफ कर रहे हैं. भारतीय टीम ने नागपुर में खेले जा रहे टेस्ट मैच के लिए मोहम्मद सिराज और शमी को फास्ट बॉलर के तौर पर प्लेइंग इलेवन में शामिल किया है. इन दोनों खिलाड़ियों ने कप्तान रोहित शर्मा की उम्मीदों पर खरा उतरते हुए पहले ही दिन अपना कारनामा कर दिखाया है. इस मुकाबले में भारत की अच्छी शुरुआत हुई है.

पढ़ें-IND vs AUS First Test : ऑस्ट्रेलिया को दूसरा झटका, उस्मान के बाद वॉर्नर भी आउट

Last Updated : Feb 9, 2023, 12:05 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details