दिल्ली

delhi

World Cup 2023: श्रीलंकाई कप्तान दासुन शनाका हुए विश्व कप से बाहर तो टीम में हुई इस धाकड़ ऑलराउंड की एंट्री

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Oct 15, 2023, 4:59 PM IST

श्रीलंका क्रिकेट टीम के लिए अब तक विश्व कप 2023 का सफर अच्छा नहीं रहा है. विश्व कप से पहले ही श्रीलंका के कई अमह खिलाड़ी चोट के चलते टीम से बाहर हो गए थे. अब एक बार फिर टीम को बड़ा झटका लगा है. क्योंकि अब श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका चोट के चलते पूरे विश्व कप से बाहर हो गए हैं.

Dasun Shanaka
दासुन शनाका

नई दिल्ली:श्रीलंकाई टीम की मुश्किलें कम होने का नाम ही नहीं ले रही है. आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 की शुरूआत से पहले ही श्रीलंका की टीम चोट की समस्या से जूझ रही थी जिसके चलते टीम से कई खिलाड़ी बाहर हो चुके थे. लेकिन अब टीम को सबसे बड़ा झटका लगा है. श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका खुद चोट के चलते विश्व कप 2023 से बाहर हो गए हैं. उनके बाहर होने की पुष्टी आईसीसी की ओर से एक्स पर पोस्ट कर ऑफिशियल तौर पर दी गई है. शनाका के टीम से बाहर होते ही टीम का मनोबल लगभग आधा हो गया है क्योंकि वो टीम के कप्तान थे और हर परिस्थिति में टीम को ऊपर उठाए रखते थे.

शनाका हुए बाहर तो करुणारत्ने को मिली जगह
बता दें कि शनाका विश्व कप 2023 से चोट के चलते बाहर हो गए हैं. उन्हें 10 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ हुए मैच में चोट लगी थी. उन्हें दाहिनी जांघ की मांसपेशियों में चोट आई थी जिसके चलते वो अब पूरे विश्व कप से बाहर हो गए हैं. उनकी जगह पर ऑलराउंडर चमिका करुणारत्ने को टीम में शामिल किया गया है. चमिका करुणारत्ने को विश्व कप 2023 की श्रीलंकाई टीम में नहीं चुना गया था. बल्कि उन्हें स्टैंडबाय प्लेयर के रूप में टीम के साथ रखा गया था. वो टीम के साथ ही अब तक ट्रैवल कर रहे थे और अब वो अगले मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैदान पर उतरने के लिए पूरी तरह तैयार हैं.

आईसीसी विश्व कप 2023 में टीम अपने मैन लेग स्पिनर वानिन्दु हसरंगा के बगैर खेल रही है. वो चोट के चलते विश्व कप 2023 की टीम से बाहर हो गए थे. अब श्रीलंका की टीम अपने कप्तान के बिना आगे के सफर को आगे बढ़ाएगी. शनाका ने 69 मैच में 2 शतक और 4 अर्धशतकों के साथ श्रीलंका के लिए 1284 रन बनाए हैं और 27 विकेट हासिल किए हैं. अब तक हुए 2 मैचों में श्रीलंका को एक मैच में भी जीत का स्वाद चखने का मौका नहीं मिला है बल्कि टीम को दोनों मैचों में हारा का सामना करना पड़ा है. श्रीलंका को पहले साउथ अफ्रीका और फिर पाकिस्तान के हाथों हार मिली थी.

ये खबर भी पढ़ें :Cricket World Cup 2023: विराट कोहली और रोहित शर्मा के पास है सचिन तेंदुलकर के इस बड़े रिकॉर्ड के करीब पहुंचे का सुनेहरा मौका

ABOUT THE AUTHOR

...view details