दिल्ली

delhi

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Oct 15, 2023, 10:04 AM IST

ETV Bharat / sports

World Cup 2023: भारत-पाक मैच में लगी डिज्नी प्लस हॉटस्टार की बंपर लॉटरी, जनिए कितने करोड़ लोगों ने देखी लाइव स्ट्रीमिंग

अमदबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया भारत-पाकिस्तान मैच ओटीटी मंच डिज्नी प्लस हॉटस्टार के लिए काफी फायदेमंद रहा. इस मैच में हॉटस्टार के दर्शकों की संख्या थी वो अब तक की सबसे ज्यादा संख्या थी. इस मैच की लाइव स्ट्रीमिंग को देख दर्शकों ने हॉटस्टर के सारे पूराने रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं.

IND vs PAK
भारत बनाम पाक

नई दिल्ली : आईसीसी विश्व कप 2023 में भारत ने शनिवार को अमहदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में पाकिस्तान को 7 विकेट से हरा दिया. इस मैच में भारत के स्टार बल्लेबाज और कप्तान रोहित शर्मा ने शानदार पारी खेली तो वहीं, गेंदबाजों ने गेंद से शानदारा प्रदर्शन किया. इस मैच के जरिए विश्व कप 2023 का लाइव स्ट्रीमिंग करने वाले ‘डिज्नी प्लस हॉटस्टार’ की बंपर लॉटरी लग गई है. इस मैच में डिज्नी प्लस हॉटस्टार ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं और एक नया कीर्तिमना बना लिया है.

भारत-पाक मैच की लाइव स्टीमिंग से जुड़े 3.5 करोड़ लोग
भारत-पाकिस्तान मैच को ओटीटी मंच ‘डिज्नी प्लस हॉटस्टार’ पर 3.5 करोड़ लोगों ने देखा. ये जानकारी डिज्नी प्लस हॉटस्टार की ओर से दी गई है. ये पहली बार है जब इस एप पर 3.5 करोड़ व्यूअर आए हैं. भारत-पाक मैच में जब रोहित शर्मा और विराट कोहली बल्लेबाजी कर रहे थे तब देखने वालों की संख्या 3.3 करोड़ पहुंच गई थी.

इससे पहले इस साल की शुरुआत में चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच खेले गए आईपीएल के फाइनल मुकाबले के दौरान मैच देखने वाले 3.2 करोड़ दर्शकों के आंकड़े को पार कर गया. इस आंकड़े को मात देकर डिज्नी प्लस हॉटस्टार ने नया आंकड़ा बना लिया है. इस मैच को देखने वाले लोगों की संख्या टेलीविजन दर्शकों की संख्या की गणना करने वाली संस्था ब्रॉडकॉस्ट ऑडियेंस रिसर्च काउंसिल (बार्क) द्वारा एक हफ्ते बाद ही दी जाएगी.

हॉटस्टार इंडिया प्रमुख ने किया दर्शकों का धन्यवाद

इस विश्व कप 2023 में डिज्नी स्टार के पास मैच के विशेष प्रसारण और मीडिया अधिकार हैं. भारत-पाक मैच में मिली इस सफलता के बाद डिज्नी प्लस हॉटस्टार इंडिया प्रमुख एस. शिवनंदन ने कहा, ‘हम दर्शकों का शुक्रिया अदा करना चाहते हैं जो भारत-पाकिस्तान मैच देखने के लिए डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर उमड़ पड़े’.

ये खबर भी पढ़ें :Cricket World Cup 2023: जसप्रीत बुमराह ने बोली बड़ी बात, कहा- मुझे विकेट को पढ़ना और एक्सपेरिमेंट करना पसंद है

ABOUT THE AUTHOR

...view details