दिल्ली

delhi

Cricket world cup 2023 : आंधी में गिरे लखनऊ के इकाना स्टेडियम में होर्डिंग, दर्शकों के लिए खोला गया ऊपरी ब्लॉक

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Oct 16, 2023, 10:26 PM IST

लखनऊ में Cricket world cup 2023 का 14वां मुकाबला इकाना स्टेडियम में श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया (Sri Lanka vs Australia) के बीच खेला गया. इस दौरान बारिश और आंधी (rain and storm) ने खलल डाला. आंधी से स्टेडियम की छत पर लगाए गए कुछ होर्डिंग गिर गए, जिससे दर्शकों में थोड़ी देर के लिए अफरातफरी रही.

लखनऊ
लखनऊ

लखनऊ

लखनऊ : श्रीलंका की टीम जहां भी जा रही है, बारिश और खराब मौसम से उसका पाला पड़ रहा है. ऐसा ही कुछ सोमवार को लखनऊ में भी हुआ. अटल बिहारी वाजपेई इकाना स्टेडियम में श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच के दौरान पहले हल्की बारिश हुई. जिसकी वजह से 29 मिनट तक खेल रुका रहा. इसके बाद में आई तेज आंधी की वजह से स्टेडियम की छत पर लगाए गए होर्डिंग नीचे गिरने लगे. हालांकि इससे किसी दर्शक को कोई चोट नहीं आई. इसके बाद में उद्घोषणा की गई कि नीचे बैठे दर्शक फ्लोर के नीचे यानी ऊपरी ब्लॉक में आ जाएं. दर्शकों के लिए ऊपर के ब्लॉक खोल दिए गए और नीचे सुरक्षाकर्मी तैनात कर दिए गए.

बारिश के बाद दोबारा मैच शुरू हुआ तो चलने लगी आंधी : जिस समय करीब 40 ओवर श्रीलंका की इनिंग के हो गए थे, बारिश के बाद दोबारा मैच शुरू हुआ. इसी दौरान तेज आंधी चलने लगी. जिसकी वजह से स्टेडियम के सबसे ऊपर जो रूफ लगाया गया है, उसमें होर्डिंग निकलकर नीचे गिरने लगे. जिससे कुछ देर के लिए नीचे बैठे दर्शकों के बीच में बदहवासी फैल गई. सभी दर्शक ऊपरी स्टैंड की ओर भागने लगे. इसके बाद में आयोजकों की ओर से यह उद्घोषणा कराई गई की सभी दर्शक ऊपरी स्टैंड में आराम से चले जाएं. वह आतंकित ना हों. दर्शकों के ऊपर जाने के बाद नीचे के सारे स्टैंड में पुलिस लगा दी गई ताकि कोई भी नीचे ना बैठ सके. इसके बाद में दर्शकों ने ऊपर ही बैठकर इस पूरे मुकाबले का आनंद लिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details