दिल्ली

delhi

ICC World Cup 2023 : भारत-पाकिस्तान मुकाबले के लिए अहमदाबाद के होटल फुल, अस्पताल में बेड बुक करा रहे फैन

By

Published : Jul 22, 2023, 4:07 PM IST

भारत-पाकिस्तान विश्‍व कप 2023 में नरेंद्र मोदी स्टेडियम में एक दूसरे से भिड़ेंगे. 15 अक्टूबर को होने वाले मैच के लिए होटल फुल होने के बाद फैंस अस्पतालों में बेड्स बुक करा रहे हैं....

ICC World Cup 2023  India-Pakistan match  Ahmedabad hotel full fans booking beds in hospital
भारत-पाकिस्तान मुकाबले के पहले होटल फुल

अहमदाबाद : नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 15 अक्टूबर को बहुप्रतीक्षित भारत-पाकिस्तान विश्‍व कप मुकाबले का बेसब्री से इंतजार कर रहे फैन्‍स को एक आश्चर्यजनक चुनौती का सामना करना पड़ रहा है - शहर के लगभग सभी होटल पूरी तरह बुक हो चुके हैं और जहां कुछ कमरे उपलब्ध हैं, उनका किराया इतना ज्‍यादा है कि आम लोग दूसरे विकल्‍प तलाश रहे हैं.

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप के कार्यक्रम की घोषणा के बाद मैच के दिन के आसपास अहमदाबाद में होटल की कीमतों में नाटकीय रूप से वृद्धि हुई, जिससे कई प्रशंसकों को किफायती आवास खोजने के लिए संघर्ष करना पड़ रहा है.

अहमदाबाद में होटल के कमरे पहले से ही पूरी तरह से बुक हो चुके हैं, जिनकी कीमतें डेढ़ लाख रुपये से अधिक हो गई हैं. इससे क्रिकेट प्रेमियों के लिए क्रिकेट के महाकुंभ के दौरान यहां ठहरने के लिए जगह खोजना बेहद मुश्किल हो गया है. उनके पास सीमित विकल्‍प बचे हैं.

कुछ प्रशंसकों ने अद्भुत चुनौती से निपटने का अद्भुत तरीका भी खोज निकाला. क्रिकेट कमेंटेटर मुफद्दल वोहरा ने सोशल मीडिया पर एक दिलचस्प प्रवृत्ति की ओर ध्यान दिलाया.उन्‍होंने बताया कि कुछ प्रशंसकों ने अहमदाबाद में आवास के लिए अस्पताल के बेड की बुकिंग करना बेहतर समझा है.

जैसे-जैसे शहर बहुप्रतीक्षित क्रिकेट मुकाबले की मेजबानी के लिए तैयार हो रहा है, अस्पताल प्रशासकों ने भारत-पाकिस्‍तान मैच की तारीख के आसपास बेड की बुकिंग में असामान्य वृद्धि देखी है.

होटलों के कमरों की महंगाई केवल अहमदाबाद तक ही सीमित नहीं है. पड़ोसी शहरों में भी होटल दरों में तेज वृद्धि हुई है. अहमदाबाद से केवल एक घंटे की दूरी पर स्थित वडोदरा में होटल बुकिंग का किराया सामान्य दरों से छह से सात गुना तक बढ़ गया है.

इसे भी देखें..

ABOUT THE AUTHOR

...view details