दिल्ली

delhi

By

Published : Sep 29, 2021, 5:36 PM IST

ETV Bharat / sports

महिला क्रिकेट: ऑस्ट्रेलिया की प्रमुख टीम में शामिल हुईं हरमनप्रीत

ऑस्ट्रेलिया में आगामी महीने में आयोजित होने वाले महिला बिग बैश लीग में कई भारतीय महिला खिलाड़ियों को अलग-अलग टीम में जगह मिली है. टीम इंडिया की टी-20 फॉर्मेट की कप्तान हरमनप्रीत कौर को मेलबर्न रेनेगेड्स ने अपनी टीम में शामिल किया है.

Harmanpreet Kaur  Jemima Rodrigues  Sports News  Melbourne Renegades  भारतीय महिला क्रिकेट टीम  हरमनप्रीत कौर  जेमिमा रॉड्रिग्स  भारतीय महिला टी 20 टीम
भारतीय महिला क्रिकेट टीम

मेलबर्न:भारतीय महिला टी-20 टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर और उनकी टीम की साथी खिलाड़ी जेमिमा रॉड्रिग्स ने बुधवार को महिला बिग बैश लीग (डब्ल्यूबीबीएल) की टीम मेलबर्न रेनेगेड्स के साथ आगामी सीजन के लिए करार किया. 32 साल की हरमनप्रीत वर्तमान में एक बहु-प्रारूप सीरीज के लिए भारतीय टीम के साथ ऑस्ट्रेलिया का दौरा कर रही हैं. वह सबसे आक्रामक खिलाड़ियों में से एक हैं.

227 अंतरराष्ट्रीय खेलों का अनुभव रखने वाली हरमनप्रीत ने कहा, वह सिडनी थंडर के साथ पिछले कार्यकाल के बाद डब्ल्यूबीबीएल में वापसी को लेकर उत्साहित हैं. रेनेगेड्स की टीम के लिए यह मेरा पहला सीजन होगा. मुझे उम्मीद है कि यह सीजन हमारे लिए वास्तव में शानदार होगा. यह उनके साथ मेरा पहला सीजन है और मैं निश्चित रूप से शानदार प्रदर्शन करना चाहती हूं.

यह भी पढ़ें:कभी पेट पालने के लिए गोलगप्पे बेचता था ये क्रिकेटर, IPL ने बना दिया करोड़पति

उन्होंने कहा, जब भी मैंने डब्ल्यूबीबीएल खेला है, मैंने कई प्रशंसकों के उत्साह को देखा है और यहां तक कि इनमें बहुत सारे भारतीय प्रशंसक हैं. यह मेरे लिए एक शानदार अनुभव रहेगा. मुझे खुशी है कि मैं इस महान टूर्नामेंट का हिस्सा हूं.

राइजिंग भारतीय स्टार रॉड्रिग्स, जिन्हें बुधवार को डब्ल्यूबीबीएल -7 के लिए मेलबर्न रेनेगेड्स द्वारा साइन किया गया. वह पहले ही द हंड्रेड में एक शानदार प्रदर्शन कर चुकी हैं. वह 150 से ऊपर के स्ट्राइक रेट से 249 रन बनाकर सबसे अधिक रन बनाने वाली खिलाड़ियों में दूसरे नंबर पर रहीं.

यह भी पढ़ें:15 साल बाद Day-Night के ऐतिहासिक टेस्ट में आमने-सामने भारत और आस्ट्रेलिया की महिला टीमें

रॉड्रिग्स ने कहा, मैं रेनेगेड्स का हिस्सा बनने के लिए बहुत उत्साहित हूं. मुझे लगता है कि मेरे लिए, यहां पर मुख्य लक्ष्य सिर्फ क्रिकेट खेलना है, जो मैं लगातार कर रही हूं और उसका आनंद ले रही हूं. मैं आने वाले सत्र के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ देने के लिए तैयार हूं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details