दिल्ली

delhi

By

Published : Jan 28, 2023, 9:54 AM IST

Updated : Jan 28, 2023, 10:29 AM IST

ETV Bharat / sports

IND vs NZ : हार के बाद हार्दिक पांड्या का छलका दर्द, कही ये बड़ी बात...

रांची में न्यूजीलैंड से टीम इंडिया के हारने के बाद कप्तान हार्दिक पांड्या का दर्द छलक उठा. पहले टी20 हारने के चलते अब भारत इस सीरीज में 0-1 से पिछल गया है. हार्दिक पांड्या ने बयान जारी करते हुए हार के पीछे की वजह बताई है.

Hardik Pandya
हार्दिक पांड्या

नई दिल्ली : भारत को रांच में खेले गए पहले टी20 मैच में हार का स्वाद चखना पड़ा. इस मुकाबले में न्यूजीलैंड ने इंडिया को 21 रनों से हराया. टीम इंडिया को 177 रनों का टारगेट मिला था, लेकिन लक्ष्य हासिल करने से पहले ही भारतीय टीम ढेर हो गई. इस मैच में मिली हार कप्तान हार्दिक पांड्या को खल रही है. उन्होंने कहा कि उनकी टीम ने पहले टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. लेकिन, गेंदबाजी का प्रदर्शन काफी खराब रहा है. इसकी वजह से टीम को हार का सामना करना पड़ा. अब तीन मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला रविवार 29 जनवरी को लखनऊ में खेला जाएगा.

पहले टी20 में भारतीय टीम की हार के बाद कप्तान हार्दिक पांड्या ने सफाई दी है. उन्होंने कहा कि टीम इंडिया की खराब बॉलिंग ने न्यूजीलैंड को ज्यादा रन बनवा दिए. विकेट भी स्पिनर्स के लिए मददगार थी और बॉलिंग काफी स्पिन हो रही थी. हार्दिक पांड्या ने ऑलराउंड वॉशंगटन सुंदर प्रदर्शन की खूब तारीफ की. हार्दिक ने कहा कि 'मुझे नहीं लगता कि यह विकेट 177 रनों का था. हमने काफी खराब गेंदबाजी की और 20-25 रन ज्यादा बनवा दिए. यह एक युवा ग्रुप है और हम इससे सीखेंगे. सुंदर ने जिस तरह से गेंदबाजी, बल्लेबाजी और फील्डिंग की, इससे ऐसा लग रहा था कि यह मैच न्यूजीलैंड बनाम वॉशिंगटन था.

हमें किसी ऐसे खिलाड़ी की जरूरत थी जो बल्लेबाजी और गेंदबाजी कर सके, इससे हमें काफी आत्मविश्वास मिलता है. अगर अक्षर पटेल और वॉशिंगटन सुंदर ऐसे ही खेलते हैं तो भारतीय टीम को आगे बढ़ने में मदद मिलेगी.' न्यूजीलैंड ने टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए छह विकेट पर 177 रन बनाए. वहीं, 30 गेंदों में डेरिल मिचेल ने 59 रनों की शानदार पारी खेली, जिसमें उन्होंने पांच छक्के और तीन चौके जड़े. डेवोन कॉन्वे ने 52 और फिन एलेन ने 35 रन स्कोर किए. टीम इंडिया के वॉशिंगटन सुंदर ने सबसे ज्यादा दो विकेट चटकाए. इंडिया 20 ओवर्स में नौ विकेट पर 155 रन ही बना पाई.

पढ़ें-India vs New Zealand T20: रांची में इंडिया न्यूजीलैंड के बीच टी20 मैच, ईशान किशन के अलावा इनपर रहेगी नजर

Last Updated : Jan 28, 2023, 10:29 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details