दिल्ली

delhi

Rahul Tewatia : प्राचीन कैलाश मंदिर के दर्शन करने आगरा पहुंचे राहुल तेवतिया, बोले- टीम इंडिया जल्द जीतेगी ICC ट्रॉफी

By

Published : Jun 30, 2023, 8:45 PM IST

गुजरात टाइटन्स के स्टार ऑलराउंडर राहुल तेवतिया ने शुक्रवार को आगरा पहुंचकर प्राचीन कैलाश मंदिर में भगवान शंकर के दर्शन कर पूजा अर्चना की. इस दौरान राहुल ने कहा कि टीम इंडिया जल्द आईसीसी ट्रॉफी जीतकर 10 साल के सूखे को खत्म करेगी.

rahul tewatia
राहुल तेवतिया

आगरा : आईपीएल में गुजरात जायंट्स टीम की ओर से खेलने वाले धाकड़ ऑलराउंडर राहुल तेवतिया शुक्रवार को आगरा आए. तेवतिया ने इस दौरान प्राचीन कैलाश मंदिर में भगवान शंकर के दर्शन कर पूजा अर्जना की. इसके साथ ही उन्होंने जगदीशपुरा क्षेत्र में गढ़ी भदौरिया स्थित बैजंती देवी प्राइमरी स्कूल का उद्घाटन किया. इस अवसर पर आगरा के कई खेल संगठन और सामाजिक संगठानों ने क्रिकेटर राहुल तेवतियां का चांदी का मुकुट पहनाकार स्वागत किया गया. गुजरात जायंट्स के स्टार ऑलराउंडर राहुल तेवतिया ने आईपीएल में शानदार प्रदर्शन किया है. वे मैदान पर लंबे-लंबे छक्के लगाने के लिए जाने जाते हैं.

क्रिकेटर राहुल तेवतिया को सम्मानित करते हुए सामाजिक संगठन के सदस्य

क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट की अपनी अलग अहमियत
मीडिया से रूबरू होने पर क्रिकेटर राहुल तेवतिया ने कहा कि, 'आईपीएल ने क्रिकेट में बहुत सुधार किया है. क्रिकेट का टी 20 फॉर्मेट हो, वनडे फॉर्मेट हो या फिर टेस्ट फॉर्मेट. तीनों ही फॉर्मेट की अपनी अलग अहमियत है. जिन्हें नकारा नहीं जा सकता है. आज युवाओं के पास क्रिकेट में करियर बनाने और सफलता पाने के बहुत मौके हैं. अपनी मेहनत के दम पर ही उन्होंने यह मुकाम और सफलता पाई है. अभी आगे भी इसी तरह से अपनी तैयारी जारी रखनी है'.

भगवान शंकर की पूजा-अर्चना करते हुए राहुल तेवतिया

टीम इंडिया जीतेगी जल्द ही आईसीसी ट्रॉफी
क्रिकेटर राहुल तेवतिया ने कहा कि, भारतीय क्रिकेट टीम तीनों ही फॉर्मेट में बेहतरीन है. टीम इंडिया के आईसीसी ट्रॉफी न जीत पाने पर उन्होंने कहा कि, 'टीम अच्छा कर रही है. फाइनल तक पहुंचना भी एक बड़ी बात है. जल्द ही टीम इंडिया आईसीसी ट्रॉफी अपने नाम करेगी. यह हमें उम्मीद है'.

भगवान शंकर की पूजा-अर्चना करते हुए राहुल तेवतिया

कैलाश मंदिर का जाना इतिहास
बता दें कि, क्रिकेटर राहुल तेवतिया ने प्राचीन कैलाश मंदिर में पूजा अर्चना की. जब उन्होंने एक ही जिलहरी में दो शिवलिंग देखें तो हैरान रह गए. प्राचीन कैलाश मंदिर के मंहत गौरव गिरि ने क्रिकेटर राहुल तेवतिया को बताया कि, ये दो शिवलिंग महर्षि परशुराम और उनके पिता जमदाग्नि से स्थापित किए हैं. पिता और पुत्र कैलाश पर्वत से दोनों शिवलिंग यहां लाए थे. महंत गौरव गिरि ने राहुल तेवतिया को प्राचीन कैलाश मंदिर का इतिहास के बारे में भी बताया.

क्रिकेटर राहुल तेवतिया

ये खबरें भी पढ़ें :-

ABOUT THE AUTHOR

...view details