दिल्ली

delhi

IPL 2022: गुजरात और लखनऊ की नजरें आईपीएल में जीत के साथ पदार्पण करने पर

By

Published : Mar 27, 2022, 1:00 PM IST

आईपीएल 2022 में लखनऊ सुपर जायंट्स और गुजरात टाइटंस के बीच मुकाबला 28 मार्च को होगा. लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल हैं और हार्दिक पांड्या गुजरात टाइटंस का नेतृत्व करेंगे.

आईपीएल 2022  खेल समाचार  गुजरात टाइटंस  लखनऊ सुपर जाइंट्स  इंडियन प्रीमियर लीग  वानखेड़े स्टेडियम  IPL 2022  Sports News  Gujarat Titans  Lucknow Super Giants  Indian Premier League  Wankhede Stadium
ipl 2022 Gujarat and Lucknow

मुंबई:आक्रामक हरफनमौलाओं से भरी गुजरात टाइटंस और लखनऊ सुपर जाइंट्स सोमवार को जब इंडियन प्रीमियर लीग में एक दूसरे के खिलाफ पदार्पण करेंगी तो उनका इरादा जीत के साथ आगाज करने का होगा. गुजरात की पारी की शुरुआत शुभमन गिल और अफगानिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज कर सकते हैं. दोनों फॉर्म में होने पर किसी भी गेंदबाजी आक्रमण की बखिया उधेड़ने में माहिर हैं.

वैसे वानखेड़े स्टेडियम पर गेंदबाजों को उछाल मिल सकती है, जिससे उन्हें सावधान रहना होगा. गुजरात के प्रदर्शन का दारोमदार कप्तान हार्दिक पांड्या पर होगा, जिन्हें वानखेड़े स्टेडियम पर मुंबई इंडियंस के लिए खेलने का काफी अनुभव है. छक्के जड़ने में उस्ताद हार्दिक को बल्लेबाजी क्रम में और ऊपर आना होगा. इसी तरह राहुल तेवतिया भी आईपीएल में एक मैच के चमत्कार का ठप्पा हटाने की कोशिश में होंगे. वह पहले ही कह चुके हैं कि बतौर बल्लेबाज अधिक जिम्मेदारी से खेलना चाहते हैं.

यह भी पढ़ें:IPL 2022: जब अनोखे अंदाज में डांस करने लगे Dwayne Bravo

हरफनमौला विजय शंकर के चार ओवर भी महत्वपूर्ण होंगे. ये तीनों अपने दम पर मैच जिताने की क्षमता रखते हैं और गुजरात को उम्मीद होगी कि ये एक ईकाई के रूप में सोमवार को अच्छा प्रदर्शन करें. कर्नाटक के अभिनव मनोहर और डेविड मिलर मध्यक्रम में उतरेंगे. गेंदबाजी में मोहम्मद शमी नेतृत्व करेंगे. वह अपने प्रदर्शन के दम पर साल के आखिर में आस्ट्रेलिया में होने वाले विश्व कप की टीम में चयन का दावा पुख्ता करना चाहेंगे. लेग स्पिनर राशिद खान भी मैच विनर खिलाड़ी हैं, जिन्हें वानखेड़े स्टेडियम पर गेंदबाजी में मजा भी आता है.

यह भी पढ़ें:IPL 2022: आज DC vs MI & PK vs RCB के बीच होगी टक्कर

लखनऊ के लिए बहुत कुछ कप्तान केएल राहुल पर निर्भर होगा, जो दक्षिण अफ्रीका के क्विंटोन डिकॉक के साथ पारी की शुरूआत करेंगे. दोनों तकनीक के भी धनी है और उनके पास हर तरह के शॉट्स भी हैं. लखनऊ के पास भी दीपक हुड्डा, कृणाल पंड्या और वेस्टइंडीज के जैसन होल्डर जैसे हरफनमौला हैं और मध्यक्रम में मनीष पांडे का अनुभव काम आएगा.

गेंदबाजी की अगुवाई इंदौर के तेज गेंदबाज आवेश खान करेंगे. जबकि रवि बिश्नोई स्पिन का जिम्मा संभालेंगे. अब देखना यह है कि टीम प्रबंधन अतिरिक्त तेज गेंदबाज को उतारता है या स्पिनर को. पहले मैच में स्कोर कम रहा और ओस की भी भूमिका रही तो टॉस जीतने वाली टीम बल्लेबाजी चुनना चाहेगी.

यह भी पढ़ें:IPL 2022: धोनी का हेलीकॉप्टर शॉट भी न आया काम, कोलकाता ने दर्ज की आसान जीत

टीमें:

गुजरात टाइटंस:हार्दिक पंड्या ( कप्तान ), अभिनव मनोहर, डेविड मिलर, गुरकीरत सिंह, साइ सुदर्शन, शुभमन गिल, राहुल तेवतिया, विजय शंकर, मैथ्यू वेड, रहमानुल्लाह गुरबाज, रिधिमान साहा, अलजारी जोसफ, दर्शन नलकांडे, डेामिनिक ड्रेक्स, जयंत यादव, लॉकी फर्ग्युसन, मोहम्मद शमी, नूर अहमद, प्रदीप सांगवान, राशिद खान, रविश्रीनिवासन साइ, वरूण आरोन और यश दयाल.

लखनऊ सुपर जाइंट्स:केएल राहुल ( कप्तान ), मनन वोहरा, एविन लुईस, मनीष पांडे, क्विंटोन डिकॉक, रवि विश्नोई, दुष्मंता चामीरा, शाहबाज नदीम, मोहसिन खान, मयंक यादव, अंकित राजपूत, आवेश खान, एंड्रयू टाय, मार्कस स्टोइनिस, काइल मायर्स, करण शर्मा, कृष्णप्पा गौतम, आयुष बदोनी, दीपक हुड्डा, कृणाल पांड्या और जैसन होल्डर.

मैच का समय: शाम 7:30 से.

ABOUT THE AUTHOR

...view details