दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

ICC World Cup 2023 से पहले न्यूजीलैंड के लिए अच्छी खबर, इस धाकड़ गेंदबाज की टीम में हुई वापसी

आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 के शुरू होने में दो माह से भी कम का समय बचा है. इससे पहले न्यूजीलैंड के लिए एक अच्छी खबर है. अपनी कहर बरपाती गेंदों से बल्लेबाजों के छक्के छुड़ाने वाले घातक तेज गेंदबाज की टीम में वापसी हुई है.

Trent Boult
ट्रेंट बोल्ट

By

Published : Aug 10, 2023, 4:27 PM IST

Updated : Aug 10, 2023, 4:53 PM IST

नई दिल्ली : भारत की मेजबानी में 5 अक्टूबर से आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 का आयोजन किया जाना है. इससे पहले 2015 और 2019 वनडे विश्व कप की उपविजेता टीम न्यूजीलैंड के लिए एक अच्छी खबर है. धाकड़ तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट की टीम में वापसी हुई है. बोल्ट को इंग्लैंड के खिलाफ सितम्बर में खेली जाने वाली 4 मैचों की वनडे सीरीज के लिए टीम में शामिल किया गया है. न्यूजीलैंड को वर्ल्ड कप से पहले इंग्लैंड का दौरा करना है, जहां उसे 4 मैचों की टी20 सीरीज और 4 ही मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है.

न्यूजीलैंड के लिए खेलने की भूख
ट्रेंट बोल्ट पिछले 1 साल से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से अवकाश पर थे. बोल्ट इस दौरान फ्रेंचाइजी टी20 लीग में खेल रहे थे. उन्होंने न्यूजीलैंड की टीम में वापसी करने पर कहा कि वो दोबारा से देश का प्रतिनिधित्व करने और आगामी वनडे वर्ल्ड कप को जीतने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के लिए 'हमेशा की तरह' भूखे हैं. बता दें कि बोल्ट न्यूजीलैंड के लिए वनडे वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा 39 विकेट हासिल करने वाले गेंदबाज हैं.

पूरा फोकस वनडे वर्ल्ड कप जीतने पर
बोल्ट ने न्यूजीलैंड क्रिकेट (एनजेडसी) के साथ बातचीत में कहा, 'मेरे मन में हमेशा यह बात रही है कि वापस आऊं और एकदिवसीय विश्व कप की दिशा में काम करूं. पिछले अभियानों में हमारा समय बहुत रोमांचक रहा है. तो बस इसमें शामिल होने की भूख है, उम्मीद है कि टीम के लिए मैं एक बड़ी भूमिका निभाऊंगा. मैं बस कुछ ऐसी चमकदार चीज (आईसीसी वनडे विश्व कप ट्रॉफी) उठाने के बारे में सोच रहा हूं, जिसके हम चार साल पहले काफी करीब थे. यह सबसे बड़ा फोकस है'.

वनडे क्रिकेट में बोल्ट का प्रदर्शन
न्यूजीलैंड के घातक तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट मौजूदा समय में वनडे क्रिकेट के सबसे सफल गेंदबाजों में से एक हैं. बोल्ट टीम के लिए शुरुआती विकेट लेने के साथ-साथ डेथ ओवरों में अपनी शानदार गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं. बोल्ट ने 99 वनडे मैचों में 4.93 के बेहतरीन इकॉनमी रेट के साथ 187 विकेट झटके हैं. बोल्ट वनडे में 5 बार 5 विकेट हॉल हासिल कर चुके हैं.

ये खबरें भी पढ़ें :-

Last Updated : Aug 10, 2023, 4:53 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details