दिल्ली

delhi

Golden Duck Record के बाद सचिन व द्रविड़ से अलग से सलाह लेंगे सूर्यकुमार यादव..!

By

Published : Mar 23, 2023, 12:45 PM IST

Updated : Mar 23, 2023, 4:14 PM IST

आईसीसी की रैंकिंग में नंबर वन पर काबिज सूर्यकुमार यादव को जल्द से जल्द राहुल द्रविड़ व सचिन तेंदुलकर से सलाह लेकर अपनी बैटिंग स्टाइल पर चर्चा करनी होगी. नहीं तो उनका वन डे करियर खतरे में पड़ सकता है...

Golden Duck Record Suryakumar Yadav
सूर्यकुमार यादव

नई दिल्ली :T-20 फॉर्मेट के स्टार बल्लेबाज और आईसीसी की रैंकिंग में नंबर वन पर काबिज सूर्यकुमार यादव इन दिनों एक दिवसीय मैच में संघर्ष करते नजर आ रहे हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला में तीनों मैचों में उन्हें घायल श्रेयस अय्यर की जगह बैटिंग करने का मौका मिला, लेकिन वह तीनों मैच में अपना खाता नहीं खोल पाए. इतना ही नहीं वह तीनों मैच में अपनी पहली ही गेंद पर आउट होकर एक अजीबोगरीब रिकॉर्ड अपने नाम कर गए. हालांकि टीम प्रबंधन उनके इस तरह से आउट होने पर कोई खास टिप्पणी नहीं की है, लेकिन उनका वन डे टीम में स्थान पक्का होने पर संकट जरूर दिखने लगेगा.

कई खिलाड़ियों का कहना है कि टीम प्रबंधन और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ऐसी स्थिति उन्हें सपोर्ट करेगा और वह खुद अपनी इस कमी को दूर करने के लिए अपने कोच व बल्लेबाजी विशेषज्ञों से इस पर जरूर सलाह लेंगे. ताकि वह इस तरह के दौर से खुद को बाहर निकालने की जल्द से जल्द कोशिश करेंगे.

खिलाड़ियों का कहना है कि ऐसा दौर किसी भी खिलाड़ी के करियर में आ सकता है और इस तरह आउट होने का रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर भी बना चुके हैं, लेकिन उसके बाद उन्होंने अपनी बल्लेबाजी में सुधार करते हुए कई शानदार पारियां खेलीं और एकदिवसीय मैचों में सर्वाधिक रन बनाने का कीर्तिमान अपने नाम किया, जो आज भी उन्हीं के पास है. उम्मीद जताई जा रही है कि आईपीएल और उसके बाद खेले जाने वाले मैचों में सूर्यकुमार यादव अपनी इस नाकामी को दूर करने की कोशिश करेंगे और अपनी बल्लेबाजी से एक बार फिर आलोचकों का मुंह बंद करेंगे.

सूर्यकुमार यादव व द्रविड़

सूर्यकुमार यादव को इस तरह से आउट होते देख ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान एरोन फिंच ने अपनी ओर से एक सलाह देने के पहले सूर्या के आउट होने के तरीके का विश्लेषण किया था. पूर्व कप्तान एरोन फिंच ने कहा था कि सूर्यकुमार यादव को शुरुआती गेंदों को बहुत सावधानी के साथ खेलना चाहिए और गेंद पर आगे बढ़कर खेलने की कोशिश करनी चाहिए. इसके साथ ही साथ एरोन फिंच ने यह भी कहा था कि सूर्यकुमार यादव मिचेल स्टार्क की बहुत शानदार गेदों पर पवेलियन लौट चुके थे और उसके बाद एगर ने भी उनको पहली गेंद पर पवेलियन भेज दिया है. ऐसे में सूर्यकुमार यादव को शुरुआती कुछ गेंदों को सावधानीपूर्वक खेलने की आदत डालनी होगी.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लगातार तीन मैचों में गोल्डन डक बनाने के बाद उनकी बल्लेबाजी शैली पर लोग सवाल उठाने लगे हैं. इसका जवाब उनको जल्द देना होगा. यह जवाब आने वाले मैचों में वह अपनी बल्लेबाजी से ही दे सकते हैं.

ऐसी भी सलाह दी जा रही है कि उनको खुद को इस दौर से बाहर निकलने के लिए सचिन तेंदुलकर और राहुल द्रविड़ से भी सलाह लेनी चाहिए कि ऐसी स्थिति में उनको किस मनोदशा के साथ बल्लेबाजी करनी चाहिए और अपनी बल्लेबाजी में किस तरह का बदलाव लाना चाहिए. क्योंकि सचिन तेंदुलकर इस तरह के दौर से गुजर चुके हैं और राहुल द्रविड़ खुद इस समय टीम के मुख्य कोच हैं.

सूर्यकुमार यादव व सचिन

उम्मीद है कि तीनों मैचों कि शर्मनाक रिकॉर्ड को भूलकर अपनी बल्लेबाजी में जरूरी सुधार करते हुए शानदार बल्लेबाजी का एकबार फिर से नमूना पेश करेंगे और अपने आलोचकों को करारा जवाब भी देंगे.

इसे भी पढ़ें..Suryakumar Yadav : सूर्यकुमार पर ही इतना हल्ला क्यूं, सचिन समेत इन खिलाड़ियों के साथ भी आया था ऐसा दौर

Last Updated : Mar 23, 2023, 4:14 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details