दिल्ली

delhi

IND VS NZ: गौतम गंभीर और जेम्स नीशम ने की लखनऊ पिच की आलोचना, कोई भी बल्लेबाज नहीं जड़ सका छक्का

By

Published : Jan 30, 2023, 4:30 PM IST

Updated : Jan 30, 2023, 6:15 PM IST

गौतम गंभीर और जेम्स नीशम ने लखनऊ के इकाना स्टेडियम की पिच की आलोचना की है. मैच में दोनों टीम की ओर से 239 गेंद फेंकी गई. लेकिन एक भी बल्लेबाज छक्का नहीं जड़ सका. गौतम गंभीर ने कहा कि जिस तरह से भारतीय बल्लेबाज स्पिन के खिलाफ खेले उससे मैं हैरान हूं.

Lucknow Ekana Stadium pitch criticized
लखनऊ की इकाना स्टेडियम की पिच की आलोचना

लखनऊःभारत के बाएं हाथ के पूर्व बल्लेबाज गौतम गंभीर और न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ऑलराउंडर जेम्स नीशम ने लखनऊ के इकाना स्टेडियम की पिच की प्रकृति की आलोचना की है. रविवार को इकाना स्टेडियम में भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में न्यूजीलैंड 20 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर सिर्फ 99 रन बना सकी. जवाब में, भारत ने पीछा करते हुए लक्ष्य को हासिल कर लिया. न्यूजीलैंड ने भारतीय टीम पर दबाव बनाने के लिए पांच स्पिनरों का इस्तेमाल किया. मैच में दोनों टीमों के स्पिनरों ने 40 ओवरों में 30 ओवर फेंके, जिसमें दोनों टीमों के बल्लेबाजों ने कोई छक्का नहीं लगाया.

गंभीर ने इस बात पर भी हैरानी जताई कि कैसे खेल तार-तार हो गया, 'जिस तरह से भारतीय बल्लेबाज स्पिन के खिलाफ खेले उससे मैं हैरान था. वे और बेहतर खेल सकते थे और उन्हें इतनी गंभीरता से नहीं लेना चाहिए था. न्यूजीलैंड बहुत प्रतिस्पर्धी था और मिचेल सेंटनर की शानदार कप्तानी थी'. दूसरी ओर, नीशम ने बताया कि लखनऊ की चिपचिपी लाल-मिट्टी की पिच पर किसी भी बल्लेबाज को वो गति नहीं मिली, जैसा वे चाहते थे. वहीं, तीन मैचों की श्रृंखला अब 1-1 से बराबर होने के साथ, भारत और न्यूजीलैंड बुधवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में निर्णायक मैच खेलेंगे.

मुकाबले के बाद टीम इंडिया के गेंदबाजी कोच पारस म्हाब्रे ने भी बयान दिया. उन्होंने कहा कि पिच को लेकर सही जवाब क्यूरेटर ही दे सकते हैं. पिच देखकर लग रहा था कि, यह सूखा है. बीच में थोड़ी घास थी, लेकिन दोनों छोर पर कुछ नहीं था. देखकर लग रहा था कि यहां टर्न होगा. गौरतलब है कि भारत में ऐसा पहली बार हुआ जब किसी टी20 मैच में एक भी छक्का नहीं लगा. मैच में 14 चौके लगे. लेकिन एक भी बल्लेबाज छक्का नहीं जड़ सका. दोनों टीमों की तरफ से 239 गेंद फेंकी गई. खास बात ये है कि पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम 99 रन ही ढेर हो गई. न्यूजीलैंड के लिए कैप्टन सैंटनर ने सबसे ज्यादा 19 रन बनाए. इसके अलावा कोई भी प्लेयर 15 रन का आंकड़ा भी नहीं पार कर सका.

ये भी पढ़ेंःIndia Highest wicket record in T20I : चहल ने भुवनेश्वर को छोड़ा पीछे, T20 में सबसे ज्यादा विकेट लेने का बनाया रिकॉर्ड

Last Updated : Jan 30, 2023, 6:15 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details