दिल्ली

delhi

By

Published : Sep 25, 2022, 8:25 PM IST

ETV Bharat / sports

रोजर फेडरर ने लेवर कप में अपने साथियों को सिखाए गुर

हाल ही में संन्यास लेने वाले रोजर फेडरर इसके एक दिन बाद शनिवार को कोर्ट के बाहर नजर आए जहां से वह टीम यूरोप (Team Europe) के अपने साथियों को टिप्स देते हुए दिखे.

Laver Cup  roger federer  roger federer latest news  लेवर कप  रोजर फेडरर ताजा खबर  रोजर फेडरर
Laver Cup

लंदन: रोजर फेडरर (Roger Federer) ने अपने खेल के करियर को अश्रुपूर्ण विदाई देने के एक दिन बाद दिखाया कि उन्होंने टेनिस को अलविदा नहीं कहा है. लंबे समय तक अपने प्रतिद्वंदी रहे राफेल नडाल (Rafael Nadal) के साथ मिलकर लेवर कप (Laver Cup) का युगल मैच खेलने के बाद संन्यास लेने वाले फेडरर इसके एक दिन बाद शनिवार को कोर्ट के बाहर नजर आए जहां से वह टीम यूरोप (Team Europe) के अपने साथियों को टिप्स देते हुए दिखे. इस बीच उन्होंने नोवाक जोकोविच से भी बात की.

फेडरर से टिप्स लेने वालों में माटेओ बेरेटिनी (Matteo Berrettini) भी शामिल थे जो पिछले साल विंबलडन के फाइनल में जोकोविच से हार गए थे. बेरेटिनी ने कहा, कल जो कुछ हुआ वह हमेशा मेरे जेहन में बना रहेगा. मैं अगर यहां हूं तो उनकी वजह से हूं. फेडरर ने अभी तक अपनी भविष्य की योजनाओं का खुलासा नहीं किया है लेकिन उन्होंने वादा किया है कि वह खेल से जुदा नहीं होंगे.

यह भी पढ़ें:विराट ने शेयर की फेडरर और नडाल की तस्वीर, लिखा भावुक कैप्शन

फेडरर की बेरेटिनी को दी गई सलाह काम आई और वह टीम विश्व के फेलिक्स ऑगर अलियासिम को 7-6 (11), 4-6, 10-7 से हराने में सफल रहे. बेरेटिनी ने कहा, फेडरर ने मुझे फोरहैंड और बैकहैंड को लेकर सलाह दी जिसका मुझे फायदा मिला. टीम विश्व के टेलर फ्रिट्ज ने कैम नोरी को 6-1, 4-6, 10-8 से हराया लेकिन आखिरी मुकाबले में टीम यूरोप के जोकोविच ने फ्रांसिस टियाफो पर 6-1, 6-3 से जीत दर्ज की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details