दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

IPL 2021: मलिक ने फेंकी सबसे तेज गेंद

21 साल के खिलाड़ी ने दुबई में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ आईपीएल में पदार्पण किया और सुर्खियों में छा गए. हालांकि, उन्हें विकेट नहीं मिला, लेकिन उन्होंने 140 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से लगातार गेंदबाजी की. यहां तक ​​कि एक बार 150 किमी प्रति घंटे की रफ्तार भी छू ली.

By

Published : Oct 7, 2021, 1:27 PM IST

cricket news  IPL 2021  Off The Field  Sunrisers Hyderabad  Umran Malik  Virat Kohli  आईपीएल 2021  सनराइजर्स हैदराबाद  गेंदबाज उमरान मलिक  Sports News in Hindi  खेल समाचार
bowler Umran Malik

अबु धाबी:सनराइजर्स हैदराबाद के तेज गेंदबाज उमरान मलिक ने बुधवार को आईपीएल 2021 के मुकाबले में 153 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकी. सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान केन विलियम्सन ने मलिक को जहां विशेष टेलेंट करार दिया. वहीं रॉयल चेलेंजर्स बेंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने कहा कि भारत को हमारे तेज गेंदबाजी स्टॉक की क्षमता को अधिकतम करने के लिए उनको तैयार करने की आवश्यकता है.

बता दें, मलिक ने 21 रन देकर एक विकेट लिए. हैदराबाद ने यह मुकाबला चार रन से जीता. विलियम्सन ने मैच के बाद कहा, निश्चित रूप से मलिक खास हैं. हमने उन्हें कुछ सीजन में नेट्स में देखा है. उनके लिए विशेष अवसर है और उन्हें आते तथा अच्छा करते हुए देखना कोई आश्चर्य की बात नहीं है. टीम के लिए वास्तव में मूल्यवान जोड़ रहा है. मैं कोशिश करता हूं और लेकिन टीम में उनके बहुत सारे साथी हैं और वे संदेश साझा करते हैं.

यह भी पढ़ें:बाप रे! अब एक और देश क्रिकेट खेलने नहीं जाएगा पाकिस्तान

कोहली भी इस बात से खुश हैं कि मलिक लगातार 150 की रफ्तार से गेंद फेंक रहे हैं. उन्होंने कहा, एक व्यक्ति को 150 की रफ्तार से गेंदबाजी करते हुए देखकर अच्छा लगा. यहां से इन लोगों की प्रगति को समझना महत्वपूर्ण है. हमें अपने तेज गेंदबाजों की क्षमता को अधिकतम करना होगा.

यह भी पढ़ें:'ओ हसीना जुल्फों वाली' ने वीडियो पोस्ट कर बताई दिल की बात

हैदराबाद की टीम के एक सीनियर सदस्य वेस्टइंडीज के गेंदबाज जेसन होल्डर ने कहा कि गति मलिक की सबसे बड़ी पूंजी है. होल्डर ने कहा, पहली बात जिसका जिक्र करना है वो है उनकी रफ्तार, यही उनकी सबसे बड़ी पूंजी है. उसे पकड़ना बहुत मुश्किल है और वह अपनी गति से बल्लेबाजों को चकमा दे रहे हैं. अतिरिक्त गति किसी भी गेंदबाजी आक्रमण को बढ़ावा देती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details