दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

'अगर वनडे क्रिकेट को बचाना है तो 10 ओवर का कोटा कम हो'

क्रिकेट के एक दिन के फॉर्मेट में गिरते स्तर को लेकर लगातार बातें होती रहती हैं

By

Published : Mar 5, 2019, 6:25 PM IST

sanjay

हैदराबाद : क्रिकेट के एक दिन के फॉर्मेट में गिरते स्तर को लेकर लगातार बातें होती रहती हैं. क्रिकेट से जुड़े पूर्व खिलाड़ी अक्सर इस पर अपनी राय देते रहते हैं इसी कड़ी में भारत के पूर्व खिलाड़ी संजय मांजरेकर ने कहा है कि वनडे क्रिकेट को और भी मनोरंजक बनाने के लिए इसमें ओवरों की संख्या को घटा देना चाहिए ताकि दर्शकों को इस फॉर्मेट से बोरियत ना हो.

sanjay
संजय मांजरेकर ने वनडे में ओवर की संख्या को लेकर सवाल उठाए हैं. उनका मानना है कि वनडे क्रिकेट में 10 ओवर कम करने की ज़रूरत हैं. इसे 50 की जगह 40 ओवर का किया जाना चाहिए. जिससे लोगों में मैच को लेकर क्रेज रहेगा.मौजूदा हालात को देखते हुए दर्शकों में टी20 का क्रेज ज्यादा है. टेस्ट और वनड़े मैचों के दौरान दर्शकों की संख्या में कमी आती हैं. इसलिए सिर्फ आईसीसी वर्ल्ड कप और आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफ़ी जैसे बड़े टूर्नामेंटों में ही स्टेडियम खचाखच भरा रहता है.गौरतलब है कि आईसीसी ने वनडे क्रिकेट लीग का ऐलान किया है. इसमें हर टीम दूसरी टीम के ख़िलाफ़ अपने घर में और विपक्षी टीम के घरेलू मैदान में 3 मैचों की वनडे सीरीज़ खेलेगी. 3 साल के दायरे में हर टीम का कुल अंक गिने जाएंगे और टॉप 3 टीमें 2023 के वर्ल्ड कप के लिए क्वालिफ़ाई करेंगी.जैसे ही उन्होंने अपनी ये राय ट्विटर के ज़रिए लोगों के सामने रखी तो क्रिकेट फ़ैंस उन पर टूट पड़े, कई लोगों ने मांजरेकर की बात पर सहमति जताई. लेकिन ज़्यादातर लोग उनके ख़िलाफ़ ही दिखे. संजय के ट्वीट पर लोगों ने क्या प्रतिक्रियाएं दीं.
एक दर्शक ने मांजरेकर पर निशाना साधते हुए कहा है कि क्रिकेट का स्तर गिराने में क्रिकेट से जुड़े लोगों का हमेशा हाथ रहता है. एक अन्य क्रिकेट फैन ने मांजरेकर पर तंज़ कसते हुए कहा है कि आप जब कमेंट्री करते हैं तो मैं भी अपने दोस्त से ऐसा ही कहता हूं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details