दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

DDCA ने विराट और सहवाग का सम्मान समारोह किया रद्द, जानिए वजह

डीडीसीए ने पुलवामा आतंकवादी हमले में शहीद हुए जवानों के मद्देनजर भारतीय कप्तान विराट कोहली, वीरेंद्र सहवाग और गौतम गंभीर को सम्मानित करने के फैसले को रद्द कर दिया है.

By

Published : Mar 12, 2019, 9:27 AM IST

virat and sehwag

नई दिल्ली: दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ ने पुलवामा आतंकवादी हमले में शहीद हुए 40 सीआरपीएफ जवानों के मद्देनजर भारतीय कप्तान विराट कोहली, दिग्गज खिलाड़ी वीरेंद्र सहवाग और गौतम गंभीर को सम्मानित करने के फैसले को रद्द कर दिया है.

डीडीसीए ने इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बुधवार को खेले जाने वाले पांचवें एकदिवसीय मैच के दौरान दिल्ली के दिग्गज क्रिकेटरों को सम्मानित करने का फैसला किया था.

डीडीसीए के अध्यक्ष रजत शर्मा ने कहा, 'कोहली, सहवाग और गंभीर को सम्मानित करने की हमारी योजना थी लेकिन संघ बैठक में इसे रद्द करने का फैसला किया है.'

उन्होंने कहा "हमने दिल्ली पुलिस शहीद कोष में 10 लाख रुपये दान करने का फैसला किया है, हमने 90 प्रतिशत टिकटों को बिक्री के लिए रखा गया और सभी टिकट बिक गए हैं.बता दें कि डीडीसीए ने पहली बार राज्य के सभी पूर्व अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों को 2-2 वीआईपी पास देने का फैसला किया है."

शर्मा ने ये भी कहा कि, "देश का प्रतिनिधित्व करने वाले दिल्ली के सभी पूर्व खिलाड़ी सम्मान के हकदार हैं. अंतरराष्ट्रीय मैच के आयोजन के समय हम कम से कम इतना तो कर ही सकते है. पिछले मैचों की तरह मामला अदालत में विचाराधीन होने के कारण आर.पी.मेहरा ब्लॉक आम जनता के लिए नहीं बंद रहेगा.'

आपको बता दें कि ऐसा पहली बार नहीं हैं कि किसी संघ ने शहीदों के लिए ऐसे कार्यक्रम रद्द किए हों, इससे पूर्व बीसीसीआई ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के उद्घाटन समारोह को रद्द करने का फैसला लिया और इसका पूरा बजट शहीदों के परिवारों के कल्याण के लिए दान कर दिया जाएगा. साथ ही भारतीय टीम के सभी खिलाड़ी और सपोर्टिंग स्टाफ ने भी नागपुर वनडे मैच कि फीस शहीदों के परिवार कि सहायता के लिए जमा करवाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details