दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

वर्ल्ड कप टीम में जगह बनाने के लिए इस ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट से लिया संन्यास

मेलबर्न: इसी साल इंग्लैंड में होने वाले विश्व कप में खेलने के लिए ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी फवाद अहमद ने प्रथम श्रेमी क्रिकेट से संन्यास ले लिया है. फवाद को उनके राज्य विक्टोरिया की टीम ने केंद्रीय अनुबंध भी नहीं दिया. वह इस साल सिर्फ दो शेफील्ड शील्ड टूर्नामेंट मैचों में खेले थे. फवाद खेल के छोटे प्रारूपों में चयन के लिए उपलब्ध रहेंगे.

By

Published : Feb 13, 2019, 12:36 PM IST

Shane watson and Fawad Ahmed

एक वेबसाइट ने फवाद के हावले से लिखा है, "मैं क्रिकेट का बड़ा प्रशंसक हूं इसलिए मेरे लिए यह फैसला लेना मुश्किल था. मैं चार दिवसीय क्रिकेट को पसंद करता हूं. मैं जिस तरह से अभ्यास करता हूं और जिस तरह से घंटों नेट्स में बिताता हूं, मैं मैदान के अंदर और बाहर दोनों जगह खेल का लुत्फ लेता हूं."

उन्होंने कहा, "यह बेहद मुश्किल फैसला था, लेकिन यह मेरे पास मौजूद सर्वश्रेष्ठ विकल्पों में से एक था और भविष्य भी इसी तरह का है. हर चीज का अंत होना है. मैं अभी भी खेल को प्यार करता हूं चाहे वनडे हो, टी-20 हो या चार दिवसीय क्रिकेट हो, लेकिन पास सिर्फ सफेद गेंद से खेलने का मौका है. इसलिए मैं 50 ओवर और टी-20 क्रिकेट खेलना चालू रखूंगा."

फवाद ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 2013 में तीन वनडे खेले हैं, लेकिन इसके बाद वह दोबारा टीम में जगह नहीं बना पाए. उनका हाल ही में बिग बैश लीग में प्रदर्शन अच्छा रहा था. फवाद ने सिडनी थंडर से खेलते हुए 14 मैचों में 7.02 की औसत से 13 विकेट लिए थे. फवाद को उम्मीद है कि उनका हालिया फॉर्म पाकिस्तान के खिलाफ होने वाली सीरीज में उन्हें जगह दिला देगा.

उन्होंने कहा, "अगर मुझे पाकिस्तान के खिलाफ होने वाली सीरीज में टीम में जगह मिलती है तो यह मेरे लिए अच्छा होगा. मैं किसी चीज की उम्मीद नहीं कर रहा हूं लेकिन अगर कुछ होता है तो अच्छी बात है. मैं बीते कुछ वर्षो से अच्छी गेंदबाजी कर रहा हूं."

ABOUT THE AUTHOR

...view details