दिल्ली

delhi

The Ashes : बारिश ने टाल दिया हार का संकट, अब इंग्लैंड के पास द ओवल में मौका

By

Published : Jul 24, 2023, 11:04 AM IST

द एशेज के चौथे मैच में ऑस्ट्रेलिया पर मंडरा रहे हार के खतरे को बारिश ने टाल दिया है, लेकिन इंग्लैंड द ओवल में हिसाब चुकता करने की कोशिश करेगी...

England vs Australia Fourth Manchester Test Match Draw
ड्रॉ होने पर मायूस दिखे इंग्लैंड के कप्तान

मैनचेस्टर : ऑस्ट्रेलिया पर मंडरा रहे हार के खतरे को बारिश ने टाल दिया और इंग्लैंड के साथ उसका चौथे टेस्ट मैच दो दिन लगातार बारिश के कारण ड्रा हो गया. आखिरी दो दिनों का खेल बारिश के कारण खराब होने से इंग्लैंड की टीम को काफी निराश होना पड़ा. इस मैच के ड्रा होने से कंगारू टीम अपने पास एशेज की ट्रॉफी बरकरार रखने की संभावना बढ़ गयी है. ऑस्ट्रेलिया की टीम सोमवार सुबह 2-1 की बढ़त के साथ मैनचेस्टर से द ओवल के लिए रवाना होगी, जहां पर 27 जुलाई से आखिरी टेस्ट मैच खेलना है. जहां टीम के पास 2001 के बाद से इंग्लैंड में पहली एशेज सीरीज़ जीतने का शानदार मौका होगा.

शनिवार को बारिश के बीच केवल 30 ओवर का खेल संभव होने के बाद, एमिरेट्स ओल्ड ट्रैफर्ड में पांचवें दिन ऑस्ट्रेलिया अपनी दूसरी पारी में 61 रन से पिछड़ रहा था और केवल उसके पांच विकेट शेष थे. लेकिन लगातार बारिश के कारण रविवार का खेल बिना एक भी गेंद फेंके रद्द कर दिया गया और अंततः शाम 5.24 बजे मैच के ड्रॉ होने की पुष्टि की गयी.

तेज बारिश और कवर्स पर काफी मात्रा में पानी जमा होने के कारण आउटफील्ड पर गड्ढे बन गए थे, जिससे खेल होना मुश्किल था. इसीलिए अंपायरों ने दिन का खेल रद्द करने का फैसला किया. तब तक खेल न होने की संभावना देख अधिकांश भीड़ घर जा चुकी थी. मैदान के स्टैंड पूरी तरह से सुनसान हो गए थे.

मैच ड्रा होने पर दोनों टीम के कप्तान

बेन स्टोक्स को यह मैच जीतने की उम्मीद थी. पिछले साल स्टोक्स के कप्तान बनने के बाद खेले गए 17 मैचों में 12 जीत और 4 हार के बाद यह इंग्लैंड के द्वारा खेला गया यह पहला ड्रॉ मैच था.

बारिश के कारण मैदान में भरा पानी

ऑस्ट्रेलिया को बारिश और ड्रा से काफी राहत मिली है, क्योंकि पहले दो टेस्ट मैच जीतने के बाद आखिरी दो टेस्ट मैचों में टीम को बैकफुट पर रहने को मजबूर रहना पड़ा है. इसके बावजूद टीम सीरीज हार नहीं सकती है. चार साल पहले भी कंगारु टीम मैनचेस्टर को 2-1 से लीड बनाकर द ओवल में गयी थी, लेकिन द ओवल में अगला मैच हार गए, जिससे जीत के मौका पूरी तरह से चूक गये थे. लेकिन अगले सप्ताह इस रिकॉर्ड को सुधारने का मौका मिलेगा, क्योंकि यहां पर द एशेज जीतने के लिए ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी बेताब हैं.

इसे भी देखें..

AUS vs ENG 3rd Ashes Test : इंग्लैंड की जबरदस्त वापसी, रोमांचक मैच में ऑस्ट्रेलिया को 3 विकेट से दी मात

ABOUT THE AUTHOR

...view details