दिल्ली

delhi

अंतिम दो टेस्ट में हो सकती है शमी और सैनी की वापसी, टी20 सीरीज में पंत का कमबैक भी तय

By

Published : Feb 16, 2021, 10:22 AM IST

बीसीसीआई के सूत्र ने अपने बयान में कहा, ''सैनी वर्तमान में बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में हैं. जहां उन्होंने पूर्ण झुकाव पर गेंदबाजी की है. दिल्ली के चयनकर्ता विजय हजारे ट्रॉफी के लिए उन्हें अपनी टीम का हिस्सा बनाना चाहते थे, लेकिन सैनी को एनसीए में रहने के लिए कहा गया क्योंकि उनके अहमदाबाद में टीम में शामिल होने की संभावना है.''

IND vs ENG
IND vs ENG

हैदराबाद: भारत और इंग्लैंड के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज के अंतिम दो टेस्ट मैचों के लिए टीम इंडिया में अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और युवा खिलाड़ी नवदीप सैनी की वापसी देखने को मिल सकती है. दोनों ही खिलाड़ी अपनी चोट से उबर चुके हैं और टीम मैनेजमेंट ने भी इनको 20 फरवरी से शुरू हो रही विजय हजारे ट्रॉफी में खेलने से मना किया है.

बता दे कि, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में शमी के कंधे में चोट लग गई थी, जबकि सैनी इसी सीरीज के अंतिम टेस्ट मैच में ग्रोइन इंजरी से परेशान नजर आए थे.

चेन्नई में जारी दूसरे टेस्ट के समाप्त होने के बाद भारतीय चयनकर्ता इंग्लैंड के खिलाफ खेले जाने वाले अंतिम दो टेस्ट और पांच टी20 मैचों की सीरीज के लिए टीम की घोषणा भी कर सकते हैं.

बीसीसीआई के सूत्र ने एक वेबसाइट से बात करते हुए अपने बयान में कहा, ''सैनी वर्तमान में बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में हैं. जहां उन्होंने पूर्ण झुकाव पर गेंदबाजी की है. दिल्ली के चयनकर्ता विजय हजारे ट्रॉफी के लिए उन्हें अपनी टीम का हिस्सा बनाना चाहते थे, लेकिन सैनी को एनसीए में रहने के लिए कहा गया क्योंकि उनके अहमदाबाद में टीम में शामिल होने की संभावना है.''

शमी ने भी 10 दिन पहले गेंदबाजी शुरू की थी और वो मैच फिटनेस हासिल करने के करीब हैं.

ऋषभ पंत

वहीं इंग्लैंड के खिलाफ खेली जाने वाली सीमित ओवर सीरीज के लिए टीम में ऋषभ पंत की वापसी देखने को मिल सकती है. पंत ने हाल फिलहाल में टेस्ट फॉर्मेट में बेहद ही कमाल का खेल दिखाया है. बता दे कि, ऑस्ट्रेलिया दौरे पर खेली गई टी20 और वनडे सीरीज के दौरान पंत को ड्रॉप कर संजू सैमसन को टीम में जगह दी गई थी.

शमी ने शुरू की ट्रेनिंग, इस मैच से हो सकती है वापसी

साथ ही चयनकर्ता टी20 विश्व कप के लिए खिलाड़ियों का 'ए पूल' भी बनाने वाले हैं. ऐसी खबर भी सामने आई है कि चयन समिति घरेलू क्रिकेट से टी 20 विशेषज्ञों का एक पूल बनाने पर विचार कर रही है. यह पूल अलग-अलग समय पर भारतीय टीम और एनसीए के साथ प्रशिक्षण करेगा.

इस पूल में इशान किशन, नितीश राणा और सिद्धार्थ कौल जैसे खिलाड़ी शामिल होंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details