दिल्ली

delhi

इंग्लैंड के मुख्य कोच सिल्वरवुड ने दिया इस्तीफा

By

Published : Feb 4, 2022, 4:04 PM IST

कोच क्रिस सिल्वरवुड ने इंग्लैंड के एशेज में हार के कारण इस्तीफा दे दिया है और कहा कि जल्द ही एक अंतरिम कोच नियुक्त किया जाएगा.

England head coach Chris Silverwood  England head coach  Chris Silverwood  Chris Silverwood resigns  इंग्लैंड के मुख्य कोच  कोच सिल्वरवुड का इस्तीफा  Sports News  खेल समाचार
Coach Chris Silverwood resigns

लंदन:इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने घोषणा करते हुए कहा कि मुख्य कोच क्रिस सिल्वरवुड ने इंग्लैंड के एशेज में हार के कारण इस्तीफा दे दिया है और कहा कि जल्द ही एक अंतरिम कोच नियुक्त किया जाएगा. जो रूट की अगुवाई वाली टीम पांच टेस्ट मैचों की सीरीज 0-4 से भारी अंतर से गंवा दी थी. वहीं स्टुअर्ट ब्रॉड और जिमी एंडरसन ने सिडनी में चौथे टेस्ट को चमत्कारिक रूप से बचाने का काम किया था, ताकि मेजबान टीम को क्लीन स्वीप करने से रोका जा सके.

ईसीबी ने गुरुवार को कहा कि वेस्टइंडीज के खिलाफ आगामी तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए अंतरिम व्यवस्था की घोषणा शीघ्र ही की जाएगी. सिल्वरवुड को अक्टूबर 2019 में मुख्य कोच नियुक्त किया गया था, जिन्होंने पहले गेंदबाजी कोच के रूप में काम किया था.

यह भी पढ़ें:भारतीय महिला और न्यूजीलैंड महिला के बीच खेली जाने वाली वनडे सीरीज के शेड्यूल में बदलाव

ईसीबी के एक बयान में गुरुवार को कहा गया, क्रिस सिल्वरवुड ने इंग्लैंड के हेड कोच के रूप में अपनी भूमिका छोड़ दी है. वेस्टइंडीज के आगामी दौरे के लिए अंतरिम व्यवस्था की घोषणा नियत समय में की जाएगी.

ईसीबी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी टॉम हैरिसन ने सिल्वरवुड को महान सत्यनिष्ठ व्यक्ति करार दिया. साथ ही कहा कि क्रिकेटरों और सहयोगी स्टाफ ने उनके साथ काम करने का आनंद लिया.

यह भी पढ़ें:रोहित शर्मा के लिए फिट रहने की चुनौती : अजीत अगरकर

हैरिसन ने कहा, इस भूमिका में अपने समय के दौरान क्रिस ने इसे सफल बनाने के लिए पूरी तरह से कोशिश की. वह महान व्यक्ति हैं, जिनके साथ काम करने में खिलाड़ियों और कर्मचारियों ने समान रूप से आनंद लिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details