दिल्ली

delhi

Harry Brook : सनराइजर्स हैदराबाद के हैरी ने किया कमाल, न्यूजीलैंड के खिलाफ एक ओवर में जड़े 5 छक्के

By

Published : Feb 9, 2023, 8:37 AM IST

Updated : Feb 9, 2023, 9:15 AM IST

हैरी ब्रूक ने न्यूजीलैंड XI और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे एक टू डे वॉर्म-अप मैच में कमाल का प्रदर्शन किया है. हैरी ने एक ओवर में लगातार पांच छक्के लगाने का कारनामा किया है.

Harry Brook
इंग्लैंड बल्लेबाज हैरी ब्रूक

नई दिल्ली : इंग्लैंड के ताबड़तोड़ बल्लेबाज हैरी ब्रूक ने कमाल कर दिखाया है. शानदार फॉर्म में चल रहे हैरी ने एक ओवर में पांच छक्के जड़ दिए हैं. यह कारनामा हैरी ने न्यूजीलैंड XI के खिलाफ खेले जा रहे टू डे वॉर्म-अप मैच में किया है. न्यूजीलैंड XI और इंग्लैंड के बीच यह मैच सेडन पार्क हैमिल्टन में खेला जा रहा है. हैरी ब्रूक ने भारतीय मूल के ऑफ स्पिनर आदित्य अशोक की गेंदों पर एक के बाद एक 5 सिक्स लगा दिए. हैरी के इस कारनामें का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

इंग्लैंड क्रिकेट टीम इस समय न्यूजीलैंड के दौरे पर है. दोनों देशों के बीच 16 फरवरी से दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जानी है. सीरीज की शुरुआत से पहले इंग्लिश टीम और न्यूजीलैंड XI के बीच दो दिवसीय वॉर्मअप मैच खेला जा रहा है, जिसके पहले दिन इंग्लैंड के स्टार बल्लेबाज हैरी ब्रूक ने बेहतरीन पारी खेली और इस दौरान एक ओवर में हैरी ने लगातार पांच छक्के लगाए.

5 छक्के तो जड़े लेकिन शतक से चूक गए हैरी
वीडियो में साफ दिख रहा है कि हैरी ब्रूक ने अपना पहला सिक्स ऑन साइड की तरफ मारा. दूसरा सिक्स हैरी ने बैकफुट पर जाकर लेग साइड की तरफ लगया. उसके बाद उन्होंने अपने बल्ले से तीसरा छक्का भी जड़ दिया. वहीं, फिर से हैरी ने बैकफुट पर जाकर चौथा छक्का भी जड़ दिया. इसके बाद आखिरी पांचवां छक्का भी लगाया. बतादें कि 5 छक्के लगाने से पहले ब्रूक 55 गेंदों में 56 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे थे. हैरी ने इस पारी में 71 गेंदों में 7 चौके और 9 छक्के लगाकर 97 रनों का स्कोर बनाया. इस तूफानी पारी में उनका स्ट्राइक रेट 136.62 रहा. इंग्लैंड ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 465 रनों का स्कोर बनाया. सनराइजर्स हैदराबाद ने ब्रूक को IPL 2023 के लिए मिनी ऑक्शन में 13.25 करोड़ रुपयों में खरीदा था. ब्रूक इससे पहले भी ऐसी कुछ पारियां खेल चुके हैं.

पढ़ें-IND vs Aus : रोहित शर्मा टेस्ट सीरीज में रच सकते हैं इतिहास

Last Updated : Feb 9, 2023, 9:15 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details