दिल्ली

delhi

ENG vs SL World Cup 2023 : अंग्रेजों ने श्रीलंकाई गेंदबाजों के सामने टेके घुटने, महज 156 रन पर हुए ढेर

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Oct 26, 2023, 5:30 PM IST

क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 में गत चैंपियन इंग्लैंड की हालत पतली है. अंग्रेजों का टूर्नामेंट में लचर प्रदर्शन जारी है. बेंगलुरु में श्रीलंका के खिलाफ खेले जा रहे मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए पूरी टीम 156 के स्कोर पर ऑलआउट हो गई.

england cricket team
इंग्लैंड क्रिकेट टीम

बेंगलुरु :इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले जा रहे क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 के 25वें मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए गत चैंपियन इंग्लैड सिर्फ 156 रन के स्कोर पर सिमट गई है. सेमीफाइनल में पहुंचने की रेस में बने रहने के लिए दोनों टीमों के लिए इस मैच में जीत हासिल करना जरूरी है. करो या मरो के इस मैच में गत चैंपियन इंग्लैंड ने श्रीलंकाई गेंदबाजों के सामने घुटने टेक दिए और पूरी टीम 33.3 ओवर में महज 156 रन के स्कोर पर ऑलआउट हो गई.

इंग्लैंड ने 40 रन के भीतर गंवाए 5 विकेट
इंग्लैंड की जॉनी बेयरस्टो (30 रन) और डेविड मलान (28 रन) की सलामी जोड़ी ने उसे एक ठोस शुरुआत दिलाई थी. लेकिन, लंबे समय के बाद सफेद बॉल क्रिकेट में वापसी कर रहे श्रीलंका के हरफनमौला खिलाड़ी एंजेलो मैथ्यूज ने मलान को आउट कर अपनी टीम को पहली सफलता दिलाई. मलान जब आउट हुए तब इंग्लैंड का स्कोर 6.3 ओवर में (45/1) था. लेकिन इसके बाद गत चैंपियन इंग्लैंड की टीम ताश के पत्तों की तरह बिखर गई.

देखते ही देखते 16.6 ओवर तक इंग्लैंड का स्कोर (85/5) हो गया. इंग्लैंड ने 40 रन के भीतर अपने 5 विकेट गंवाए. डेविड मलान (28), जो रूट (3), जॉनी बेयरस्टो (30), जोस बटलर (8) और लियाम लिविंगस्टोन (1) रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद स्टोक्स और मोइन अली ने इंग्लैंड की पारी को संभालने की कोशिश की. लेकिन वो दोनों भी ज्यादा देर तक मैदान पर नहीं टिक सके. इंग्लैंड की ओर से बेन स्टोक्स ने सबसे ज्यादा 43 रन बनाए.

6 खिलाड़ी दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाए
इंग्लैंड के लचर प्रदर्शन का अंदाजा इस बात से ही लगाया जा सकता है कि उसके 6 खिलाड़ी तो दहाई का आंकड़ा तक पार नहीं कर पाए. जो रूट (3), जोस बटलर (8), लियाम लिविंगस्टोन (1), क्रिस वोक्स (0), आदिल राशिद (2) और मार्क वुड (5) रन बनाकर आउट हुए.

श्रीलंकाई गेंदबाजों ने किया शानदार प्रदर्शन
श्रीलंका के सभी गेंदबाजों ने मैच में शानदार गेंदबाजी की और अंग्रेजों को हाथ खोलने का मौका नहीं दिया. दाएं हाथ के तेज गेंदबाज लाहिरू कुमारा ने 7 ओवर में 35 रन देकर सबसे ज्यादा 3 विकेट हासिल किए. कासुन राजिथा और एंजेलो मैथ्यूज ने 2-2 विकेट झटके. वहीं, महीश थीक्षाना को भी 1 सफलता हाथ लगी.

ये भी पढ़ें :-

ABOUT THE AUTHOR

...view details