दिल्ली

delhi

By

Published : Jun 19, 2023, 8:04 PM IST

ETV Bharat / sports

Dilip Vengsarkar ने बीसीसीआई को लगाई लताड़, टीम मैनेजमेंट और चयनकर्ताओं को भी सुनाई खरी खोटी

भारत के पूर्व क्रिकेटर और चयनकर्ता दिलीप वेंगसरकर ने भारतीय टीम को लगातार आईसीसी इवेंट्स में मिल रही हार के बाद बीसीसीआई को जमकर लताड़ लगाई है. वेंगसरकर ने टीम मैनेजमेंट और चयनकर्ताओं पर भी तीखा हमला बोला है.

Dilip Vengsarkar
दिलीप वेंगसरकर

नई दिल्ली :ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) फाइनल में भारत को मिली करारी हार के बाद से ही टीम इंडिया के मैनेजमेंट और कप्तान रोहित शर्मा को कड़ी आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है. कई दिग्गज रोहित शर्मा को कप्तानी से हटाने की बात बोल चुके हैं. आलोचना कर रहे दिग्गजों की लिस्ट में पूर्व भारतीय क्रिकेटर और चयनकर्ता दिलीप वेंगसरकर का नाम भी जुड़ गया है. हालांकि वेंगसरकर ने रोहित शर्मा को निशाने पर न लेकर बीसीसीआई को ही आड़े हाथों ले लिया है, उन्होंने बीसीसीआई सलेक्शन कमेटी के साथ-साथ टीम मैनेजमेंट को जमकर लताड़ लगाई है.

दिलीप वेंगसरकर ने हाल ही में दिए अपने एक इंटरव्यू में कहा है कि, रोहित शर्मा फिलहाल कप्तान हैं लेकिन बीसीसीआई ने भविष्य के कप्तान के रूप में किसी खिलाड़ी को अभी तक तैयार नहीं किया है. ये एक बड़ी विफलता है. वेंगसरकर ने चयनकर्ताओं पर भी सवाल उठाए हैं. उन्होंने कहा, 'पिछले 6-7 सालों से मैंने जिन चयनकर्ताओं को देखा है उनके अंदर ना तो खेल की समझ है और ना ही उनका कोई विजन है'. वेंगसरकर ने आगे कहा, 'बीसीसीआई ने आईपीएल से पैसा तो कमा लिया, लेकिन टीम की बेंच स्ट्रेंथ कहा है'.

वेंगसरकर ने कहा, 'चयनकर्ताओं ने शिखर धवन को जब कप्तान बनाया तब बड़े खिलाड़ी आराम कर रहे थे, उस समय भविष्य के कप्तान पर काम किया जा सकता था'. आईपीएल को लेकर भी वो बीसीसीआई पर जमकर बरसे. उन्होंने कहा, 'आप सबसे अमीर क्रिकेट बोर्ड होने की बात करते हैं, लेकिन सिर्फ आईपीएल आयोजित कर मीडिया राइट्स के जरिए करोड़ों रूपये कमाना उपलब्धि नहीं होनी चाहिए. बेच स्ट्रेंथ कहा है?

खेल से जुड़ी ये खबरें भी पढ़ें :-

ABOUT THE AUTHOR

...view details