दिल्ली

delhi

'विराट के मामले में गांगुली के बोलने का कोई मतलब नहीं था'

By

Published : Dec 22, 2021, 10:09 PM IST

भारत के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर दिलीप वेंगसरकर ने विराट कोहली और बीसीसीआई के बीच चल रहे विवाद पर सौरव गांगुली को लेकर तीखी प्रतिक्रिया दी है.

Dilip Vengsarkar Statement  Sports News  Cricket News  विराट कोहली की कप्तानी  विराट कोहली  कप्तानी विवाद  खेल समाचार  चयन समिति  दिलीप वेंगसरकर का बयान  दक्षिण अफ्रीका दौरा  sourav Ganguly  Virat Kohli
Virat Kohli captaincy

मुंबई:भारत के पूर्व कप्तान और चयन समिति के पूर्व प्रमुख दिलीप वेंगसरकर का मानना है कि बोर्ड अध्यक्ष सौरव गांगुली को राष्ट्रीय चयनकर्ताओं की ओर से विराट कोहली की कप्तानी के मसले पर नहीं बोलना चाहिए था.

दक्षिण अफ्रीका दौरे पर जाने से पहले विराट ने एक प्रेस कांफ्रेंस में कहा, बीसीसीआई में से किसी ने उनसे टी-20 कप्तानी छोड़ने के लिए नहीं कहा था. गांगुली ने यह दावा किया था कि उन्होंने इस मसले पर कप्तान से बात की थी.

यह भी पढ़ें:IND vs SA: एल्गर ने भारतीय टीम के बॉलिंग अटैक को लेकर दिया बड़ा बयान

वेंगसरकर ने पीटीआई से कहा, चयन समिति की ओर से गांगुली के बोलने का कोई मतलब नहीं था. वह बीसीसीआई अध्यक्ष हैं. चयन या कप्तानी के मामले पर चयन समिति के प्रमुख चेतन शर्मा को बोलना चाहिए था.

यह भी पढ़ें:पूर्व विकेटकीपर विजय दहिया बने लखनऊ आईपीएल फ्रेंचाइजी के सहायक कोच

गांगुली ने कहा था, टी-20 टीम की कप्तानी छोड़ने के विराट के फैसले के बाद रोहित शर्मा को वनडे टीम का भी कप्तान बनाने का फैसला लिया गया. क्योंकि सीमित ओवरों के दो प्रारूपों में दो अलग-अलग कप्तान रखने का तुक नहीं है. वेंगसरकर ने कहा, कप्तान को चुनना या हटाना चयन समिति का फैसला है. गांगुली के कार्यक्षेत्र में यह नहीं आता.

यह भी पढ़ें:शाबाश भारत के शेर! एशियन चैंपियंस ट्रॉफी में भारत ने पाक को 4-3 से धूल चटाई, जीता ब्रॉन्ज

गौरतलब है, कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया इस समय साउथ अफ्रीकी दौरे पर है. जहां उसे तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है. सीरीज का पहला टेस्ट मैच 26 दिसंबर से सेंचुरियन में खेला जाएगा. टेस्ट सीरीज में भारत को ओपनर रोहित शर्मा की सेवाएं नहीं मिल पाएंगी. रोहित चोट की वजह से टेस्ट सीरीज से बाहर हैं. इसके बाद तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details