दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

संन्यास से पहले भारत में सीरीज जीतना चाहते हैं डेविड वार्नर

ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर का टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने से पहले भारत को उसकी जमीन पर हराने और इंग्लैंड में एशेज सीरीज जीतने का लक्ष्य है.

By

Published : Dec 29, 2021, 6:36 PM IST

David Warner  win series in India  retirement  David Warner retirement  Sports News  Cricket News  संन्यास  भारतीय क्रिकेट टीम  टेस्ट सीरीज  डेविड वार्नर
David Warner News

मेलबर्न:विस्फोटक बल्लेबाज डेविड वार्नर अक्टूबर में टी-20 विश्व कप 2021 के दौरान 35 साल के हो गए थे. जहां उन्होंने ऑस्ट्रेलिया की पहली खिताबी जीत में 'प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट' का पुरस्कार जीता था. इंग्लैंड के खिलाफ अगली एशेज सीरीज तक वह 37 साल के हो जाएंगे.

लेकिन, ऑस्ट्रेलिया ने मंगलवार को एमसीजी में 12 दिनों के भीतर घरेलू एशेज सीरीज 3-0 से जीत ली. बाएं हाथ के बल्लेबाज ने सुझाव दिया कि खेल के सबसे लंबे प्रारूप में संन्यास लेने से पहले कुछ महत्वपूर्ण लक्ष्य हासिल करना चाहते हैं.

यह भी पढ़ें:जेफ्री बॉयकॉट ने रूट को कप्तानी से हटाने का किया आग्रह

वार्नर ने ईएसपीएन क्रिकइंफो से बताया, मैं अपनी टीम के साथ भारत में टेस्ट सीरीज जीतना चाहता हूं और साथ ही इंग्लैंड में अगली एशेज सीरीज को जीतना चाहता हूं. सलामी बल्लेबाज ने इंग्लैंड में तीन और भारत में दो सीरीज में क्रमश: 13 और 8 टेस्ट खेले हैं. लेकिन दोनों देशों में बिना कोई शतक लगाए, 26 और 24 के औसत से रन बनाए हैं.

यह भी पढ़ें:IND VS SA, Day 4: भारत की पारी 174 रनों पर सिमटी, कुल लीड पहुंची 305

हालांकि, वार्नर ने टी-20 विश्व कप और एशेज सीरीज में शानदार प्रदर्शन कर अपने आलोचकों को चुप करा दिया है. उन्हें लगता है कि उनके पास अगले साल बड़ा स्कोर करने का अवसर है. उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि जेम्स एंडरसन दूसरे खिलाड़ियों के लिए एक प्रेरणा के स्त्रोत हैं. क्योंकि वह इस उम्र में भी अपना सर्वश्रेष्ठ दे रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details