दिल्ली

delhi

By PTI

Published : Sep 18, 2023, 1:53 PM IST

ETV Bharat / sports

Asia Cup 2023 Final : शनाका ने सिराज के शानदार प्रदर्शन की तारीफ की, अपने बल्लेबाजों को हार का जिम्मेदार ठहराया

एशिया कप 2023 के फाइनल में शर्मनाक हार झेलने वाले श्रीलंका टीम के कप्तान दासुन शनाका ने मैच में 6 विकेट लेकर श्रीलंकाई टीम की कमर तोड़ने वाले भारत के स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज की जमकर तारीफ की है.

dasun shanaka and mohammed siraj
दासुन शनाका और मोहम्मद सिराज

कोलंबो : श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका ने एशिया कप फाइनल में शर्मनाक हार का ठीकरा अपने बल्लेबाजों पर फोड़ते हुए भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज के प्रदर्शन की तारीफ की. सिराज ने सात ओवर में 21 रन देकर छह विकेट लिये. श्रीलंकाई टीम 50 रन पर आउट हो गई.

शनाका ने मैच के बाद कहा, 'सिराज ने शानदार गेंदबाजी की. उसे इसका श्रेय जाता है'. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी के उनके फैसले को सिराज ने गलत साबित कर दिया. शनाका ने कहा, 'मुझे लगा कि यह बल्लेबाजों के लिये अच्छी पिच है लेकिन मौसम के कारण काफी कठिनाई आई. वैसे बल्लेबाज तकनीक का बेहतर इस्तेमाल कर सकते थे'.

उन्होंने अपने प्रशंसकों से फाइनल के खराब प्रदर्शन के लिये माफी मांगी. उन्होंने कहा, 'पांच प्रमुख खिलाड़ियों के बिना हम फाइनल तक पहुंचे. दो साल पहले हम जिस स्थिति में थे, यह अच्छा संकेत है. हम अपने प्रशंसकों का धन्यवाद देते हैं और उनसे माफी मांगते हैं कि हमने उन्हें निराश किया. भारतीय टीम को शानदार प्रदर्शन के लिये बधाई'.

बता दें कि रविवार को खेले गए एशिया कप 2023 के फाइनल में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका की टीम मात्र 50 रन पर ऑल आउट हो गई थी. इसके बाद भारत ने बिना कोई विकेट खोए 51 रन बनाकर 5 साल बाद एशिया का खिताब अपने नाम किया. टीम इंडिया रविवार को श्रीलंका को हराकर रिकॉर्ड 8वीं बार एशियाई चैंपियन बनी.

ये खबरें भी पढ़ें :-

ABOUT THE AUTHOR

...view details