दिल्ली

delhi

CWG 2022: दक्षिण अफ्रीका को न्यूजीलैंड महिला टीम ने 13 रन से दी मात

By

Published : Jul 30, 2022, 9:34 PM IST

न्यूजीलैंड ने दक्षिण अफ्रीका महिला टीम को 13 रन से हरा दिया. पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड ने शानदार शुरुआत की.

CWG 2022  New Zealand women beat South Africa  New Zealand women  South Africa  NZ vs SA  Sports News  Cricket News  सीडब्ल्यूजी 2022  दक्षिण अफ्रीका महिला क्रिकेट  न्यूजीलैंड महिला क्रिकेट
CWG 2022 New Zealand women beat South Africa New Zealand women South Africa NZ vs SA Sports News Cricket News सीडब्ल्यूजी 2022 दक्षिण अफ्रीका महिला क्रिकेट न्यूजीलैंड महिला क्रिकेट

बर्मिंघम:सूजी बेट्स की शानदार 91 रन की नाबाद पारी की बदौलत न्यूजीलैंड ने दक्षिण अफ्रीका महिला टीम को 13 रन से हरा दिया. पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड ने शानदार शुरुआत की. टीम की सलामी जोड़ी कप्तान एस डिवाइन और सूजी ने पहले विकेट के लिए 99 रन की साझेदारी हुई. वहीं, कप्तान अपने अर्धशतक से 2 रन से चूक गईं और 48 के स्कोर पर वापस पवेलियन लौट गईं. उनके बाद एमिला केर क्रीज पर आईं और सूजी के साथ पारी को आगे बढ़ाया.

टीम ने 20 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 167 रन बनाए और दक्षिण अफ्रीका को जीत के लिए 168 रन दिए. लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की टीम को गेंदबाज कप्तान डिवाइन ने ढेर कर दिया. टीम की शुरुआत खराब रही. बल्लेबाज सुने लूस और ट्रोयन ने क्रमश: 32 और 39 रन की पारी खेली. इससे ज्यादा का स्कोर कोई और नहीं बना पाया.

यह भी पढ़ें:चेक बाउंस केस में क्रिकेटर महेन्द्र सिंह धोनी को बड़ी राहत

गेंदबाज सोफी डिवाइन ने तीन विकेट झटके. वहीं, हायले जेनसेन, हन्ना रोवे और एमेलिया केर ने भी 1-1 विकेट झटका. बता दें, कॉमनवेल्थ में यह महिला टी-20 क्रिकेट का तीसरा मैच था. जहां, पहला मैच भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला गया, जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने तीन विकेट से मैच को जीत लिया. वहीं, दूसरा मैच बारबाडोस और पाकिस्तान के बीच खेला गया, जिसमें बारबाडोस ने 15 रन से मैच को जीत लिया. चौथा मैच इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच खेला जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details