दिल्ली

delhi

विराट कोहली का वानखेडे़ में जलवा बरकरार, न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मैच में दो नए रिकॉर्ड किए अपने नाम

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Nov 15, 2023, 4:42 PM IST

न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मैच में भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली के नाम 2 नए रिकॉर्ड्स और जुड़ गए हैं. विराट कोहली इस विश्व कप में लगातार शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं.

virat kohli
विराट कोहली

मुंबई :विश्व कप 2023 में विराट कोहली का बल्ला जमकर बोला है. विराट इस विश्व कप में न्यूजीलैंड मैच से पहले तक 594 रन बना लिए थे और वह अभी तक टॉप स्कोरर हैं. विराट ने न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में अर्धशतक बना लिया है. इसके साथ ही विराट कोहली किसी एक विश्व कप में नॉन ओपनर बल्लेबाज के रूप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. विराट कोहली इस विश्व कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज तो हैं ही साथ ही उन्होंने नॉन ओपनर बल्लेबाज के रुप में विश्व कप में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है.

विराट कोहली ने जैसे ही न्यूजीलैंड के खिलाफ अपना अर्धशतक पूरा किया वैसे ही वह एक विश्व कप में सबसे ज्यादा 8 बार 50+ रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए. उन्होंने इसी विश्व कप में यह कारनामा कर दिखाया है. जिसमें 2 शतक भी शामिल हैं. इस अर्धशतक को पूरा करने के बाद विराट कोहली के नाम वनडे क्रिकेट में 72 अर्धशतक हो गए हैं जो उन्होंने मात्र 279 पारियों में बनाए हैं.

विराट कोहली इससे पहले विश्व कप 2023 में दो शतक जमा चुके हैं. और उन्होंने चार अर्धशतक जमाए हैं. विराट कोहली ने द. अफ्रीका के खिलाफ मैच में शतक बनाकर मास्टर बलास्टर सचिन तेंदुलकर के सबसे ज्यादा वनडे शतक के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली थी. फैंस को उम्मीद हैं कि विराट कोहली इसी विश्व कप में अपना 50वां वनडे अर्धशतक जमाकर सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड को तोड़ देंगे.

यह भी पढ़ें : हरभजन सिंह का इंजमाम उल हक को करारा तमाचा, बोले-बकवास लोग हैं कुछ भी बोलते हैं

ABOUT THE AUTHOR

...view details