दिल्ली

delhi

भारतीय टीम की जीत के लिए कहीं दुआएं तो कहीं हवन, अब किन्नर समुदाय ने की विशेष पूजा

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Nov 18, 2023, 11:24 AM IST

विश्व कप 2023 में भारतीय टीम की जीत के लिए हर तरफ दुआएं हो रही हैं. कहीं मंदिर में पूजा तो कहीं मस्जिद में दुआओं का आयोजन किया जा रहा है. प्रयागराज में भी भारतीय टीम की जीत के लिए किन्नर समुदाय ने विशेष पूजा अर्चना की.

भारतीय टीम
भारतीय टीम

भारतीय टीम के लिए पूजा करता किन्नर अखाड़ा

प्रयागराज :विश्व कप 2023 के फाइनल मुकाबले का खुमार जमकर चढ़ चुका है. भारतीय टीम की निगाहें 2011 के विश्व कप के जश्न को दोहराने पर होगी. भारतीय क्रिकेट फैंस को उम्मीद है कि इस बार विश्व कप जीतकर भारत तीसरी बार ट्रॉफी अपने नाम करेगा.

विश्व कप 2023 का मुकाबला जीतने के लिए हिंदुस्तान में हर जगह दुआएं की जा रही है. यूपी के प्रयागराज में किन्नर समुदाय ने भारतीय टीम के विश्व कप जीतने के लिए विशेष पूजा की और दुआएं मांगी. इस दौरान वह हाथ में भारतीय टीम के खिलाड़ियों की फोटो के साथ नजर आई. उन्होंने भारतीय टीम के खिलाड़ियों को बेहतरीन प्रदर्शन करने और भारत के विश्व कप जीतने के लिए दुआएं और पूजा की. साथ ही भारतीय टीम की जीत के लिए हिंदुस्तान की मस्जिदों में भी दुआएं की जा रही हैं.

बता दें कि भारतीय टीम 2011 विश्व कप के बाद इस बार ही फाइनल में पहुंची है. हिंदुस्तान के हर क्रिकेट फैंस की इच्छा है कि इस बार की विश्व कप ट्रॉफी भारतीय टीम की झोली में आए. 2019 विश्व कप में भारत न्यूजीलैंड से 19 रन से हारकर विश्व कप ट्रॉफी की रेस से बाहर हो गया था. तब तमाम करोड़ो फैंस का दिल टूटा था.

बता दें कि फाइनल में भारत से भिड़ने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम पांच बार की चैंपियन हैं वहीं भारतीय टीम अब तक 2 विश्व कप ही जीत पाया है. भारत ने पहले विश्व कप 1983 में कपिल देव की अगुवाई में वहीं दूसरा विश्व कप 2011 में महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई में जीता था.

यह भी पढ़ें : भारत और ऑस्ट्रेलियाई टीम अहमदाबाद के रिवर फ्रंट क्रूज पर एक साथ करेंगे डिनर

ABOUT THE AUTHOR

...view details