दिल्ली

delhi

SA vs ENG Matcgh Preview : द. अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच मुकाबला आज, दोनों टीमें हो चुकी उलटफेर का शिकार

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Oct 21, 2023, 7:44 AM IST

Updated : Oct 21, 2023, 1:00 PM IST

विश्व कप 2023 का 20वा मुकाबला उलटफेर का शिकार हो चुकी दो टीमों के बीच खेला जाएगा. इंग्लैंड इस विश्व कप में तीन में से दो मैच हार चुकी हैं. और साउथ अफ्रीका इस विश्व कप में एक मैच हारी है. दोनों टीमों के बीच मुकाबला दोपहर 2 बजे से खेला जाएगा

इंग्लैंड बनाम द.अफ्रीका मैच प्रीव्यू
इंग्लैंड बनाम द.अफ्रीका मैच प्रीव्यू

वानखेड़े : विश्व कप 2023 के 20वे मुकाबले में दो मजबूत टीमें भिड़ने जा रही हैं. टूर्नामेंट की शुरुआत में प्रबल दावेदार होने के बावजूद, इंग्लैंड की विश्व कप यात्रा की शुरुआत उतार-चढ़ाव भरी रही और उसे तीन में से दो मैचों में असफलताओं का सामना करना पड़ा. उनका संघर्ष बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों विभागों में विशेष रूप से स्पष्ट रहा है. अपने हालिया मैच में, इंग्लैंड को दिल्ली में अफगानिस्तान से 69 रन की चौंकाने वाली हार का सामना करना पड़ा.

नीदरलैंड से मिली करारी हार के बाद दक्षिण अफ्रीका भी समस्याओं से जूझ रहा है. प्रारंभ में, प्रोटियाज़ लगातार तीसरी विश्व कप जीत के लिए तैयार दिखाई दे रहा था, जब उसका स्कोर सात विकेट पर 140 रन था. इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका दोनों अफगानिस्तान और नीदरलैंड के कारण बड़े उलटफेर से जूझ रहे हैं. , जिससे 21 अक्टूबर को मुंबई में होने वाले उनके मुकाबले का महत्व और बढ़ गया है.

इन टीमों के बीच अब तक 69 एकदिवसीय मुकाबले खेले गए हैं. 69 एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में से 33 में साउथ अफ्रीका को जीत दर्ज हुई है और 30 मैचों में इंग्लैंड ने जीत हासिल की है. जिसमें 5 मैचो का कोई नतीजा नहीं निकला है. और एक मुकाबला टाई रहा है.

पिच रिपोर्ट
वानखेड़े स्टेडियम की पिच बल्लेबाजी के लिए स्वर्ग मानी जाती है. यह पिच, जो अपनी अनुकूल परिस्थितियों के लिए जानी जाती है, अच्छी गति और उछाल प्रदान करती है, जो आक्रामक शॉट-मेकिंग और उच्च स्कोरिंग प्रतियोगिताओं के लिए एक आदर्श पिच है. गेंद बल्ले पर अच्छे तरीके से आती है, जिसके परिणामस्वरूप क्रिकेट स्ट्रोक देखने को मिलते हैं. मैच के आगे बढ़ने और पिच के खराब होने के साथ, स्पिनर प्रमुखता में आ सकते हैं, जिससे मुंबई की गर्म और आर्द्र परिस्थितियों से फायदा होगा.

मौसम
मैच से पहले शनिवार को मुंबई में बारिश का कोई खतरा नहीं है. दिन भर भरपूर धूप और भरपूर नमी रहेगी. AccuWeather के अनुसार, दोपहर के आसपास अधिकतम तापमान 34°C तक पहुंचने का अनुमान है, जो मैच समाप्त होने पर धीरे-धीरे 30°C तक ठंडा हो जाएगा. दूसरी ओर, वेदर चैनल आंशिक रूप से बादल छाए रहने वाले दिन की भविष्यवाणी करता है, लेकिन बारिश का पूर्वानुमान नहीं है. मैच के दिन, दोपहर के समय अधिकतम तापमान लगभग 34 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच जाएगा, और मैच के समापन तक गिरकर 31 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच जाएगा.

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11

इंग्लैंड
जॉनी बेयरस्टो, डेविड मालन, जो रूट, बेन स्टोक्स, जोस बटलर (कप्तान, विकेटकीपर), लियाम लिविंगस्टोन, सैम कुरेन, आदिल राशिद, मार्क वुड, रीस टॉपले, गस एक्टिंसन

दक्षिण अफ़्रीका
क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), तेम्बा बावुमा (कप्तान), रासी वान डेर डुसेन, एडेन मार्कराम, हेनरिक क्लासेन, डेविड मिलर, मार्को जेनसन, कैगिसो रबाडा, केशव महाराज, लुंगी एनगिडी, गेराल्ड कोएत्ज़ी

यह भी पढ़ें : World Cup 2023: Virat Kohli के शतक से क्यों नाराज दिखा ये भारतीय बल्लेबाज, आप भी जानिए पूरी बात
Last Updated : Oct 21, 2023, 1:00 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details