दिल्ली

delhi

वर्ष 2023 में अब तक सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने वाले खिलाड़ी बनें शुभमन गिल

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Nov 2, 2023, 4:33 PM IST

विश्व कप 2023 में शुभमन गिल ने श्रीलंका के खिलाफ मैच में दूसरा अर्धशतक जमाया है. हालांकि गिल इस विश्व कप में उम्मीदों के मुताबिक रन नहीं बना पाए हैं. इस सबके बावजूद शुभमन गिल इस साल सबसे ज्यादा अर्धशतक बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं.

शुभमन गिल
शुभमन गिल

नई दिल्ली : विश्व कप 2023 में श्रीलंका के खिलाफ मैच में शुभमन गिल ने 92 रन का पारी खेली. उन्होंने जैसे ही पचास रन पूरे किए तो इस साल सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने वाले बल्लबाजों को पीछे छोड़ दिया है, शुभमन गिल विश्व कप 2023 के शुरुआती एक मैच में डेंगू की चपेट में आने के कारण खेल नहीं पाए थे. लेकिन अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में शुभमन गिल का बल्ला चला और उन्होंने 57 रन की पारी खेली. उसके बाद आज शुभमन गिल ने श्रीलंका के खिलाफ अर्धशतक बनाया.

बता दें कि शुभमन ने श्रीलंका के खिलाफ 50 रन बनाकर श्रीलंका के पथुम निसांका को पीछे छोड़ दिया. जिन्होंने इस साल सबसे ज्यादा 11 अर्धशतक जमाए थे. इस साल शुभमन गिल ने 12 अर्धशतक जमा दिए हैं. अगर सबसे ज्यादा अर्धशतक बनाने वाले अन्य खिलाड़ियों की बात करें तो उनको पथुम निसांका ने 11 अर्धशतक बनाए हैं. वहीं, पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम के भी इस साल 11 अर्धशतक हो चुके हैं जिसमें तीन उन्होंने विश्व कप में लगाए हैं.

विराट कोहली के भी इस साल 10 अर्धशतक हो चुके हैं. विराट कोहली का बल्ला विश्व कप में दनादन बोल रहा है. बांग्लादेश के खिलाफ उन्होंने एक शतक भी लगाया है. श्रीलंका के खिलाफ मैच में भी विराट कोहली ने शानदार पारी खेली. वहीं भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने भी इस साल अब तक 10 अर्धशतक बना लिए हैं. साथ ही रोहित शर्मा ने इस विश्व कप में कई रिकॉर्ड भी अपने नाम किए हैं.

यह भी पढ़ें : विराट कोहली श्रीलंका के खिलाफ अर्धशतक जड़ रचा इतिहास, सचिन और संगकारा को पीछे छोड़ हासिल किया बड़ा मुकाम

ABOUT THE AUTHOR

...view details