दिल्ली

delhi

रोहित शर्मा को मिला बेस्ट फील्डर ऑफ द मैच अवार्ड, जश्न मनाते हुए सामने आया मजेदार वीडियो

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Nov 6, 2023, 11:48 AM IST

Updated : Nov 6, 2023, 2:46 PM IST

भारत के मैच के बाद फील्डिंग कोच द्वारा फील्डिंग में बेहतर प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी को अवार्ड देने की परंपरा है. देर रात इस अवार्ड का ऐलान किया गया. इस बार यह पदक रोहित शर्मा के हाथ लगा है.

rohit sharma woth award
रोहित शर्मा

कोलकाता :विश्व कप 2023 के 36वें मैच में भारत ने साउथ अफ्रीका पर 243 रन की शानदार जीत हासिल की है. भारत विश्व कप 2023 में अब तक अजेय टीम रही है. उसने आठ मुकाबले खेलें हैं और सभी मुकाबलों में जीत हासिल की है. भारत ने मैच के हर क्षेत्र में बेहतरीन प्रदर्शन किया है. चाहे वह बल्लेबाजी में 327 का स्कोर हो या गेंदबाजी और फील्डिंग की बदौलत अफ्रीका को 83 रन पर आउट करना.

भारत ने इस मैच में कईं शानदार कैच पकड़े और कईं महत्वपूर्ण रन रोके. भारत के मैच के बाद फील्डर ऑफ मैच का पुरस्कार एक खास पल होता है. जिसका भारतीय टीम के खिलाड़ियों को बेसब्री से इंतजार रहता है. अफ्रीका से जीत के बाद भारत के कप्तान रोहित शर्मा को बेस्ट कैच ऑफ द मैच अवार्ड से सम्मानित किया गया.

हालांकि रोहित शर्मा बल्लेबाजी और नेतृत्व गुणो के लिए जाने जाते हैं. लेकिन रविवार को उनके अवार्ड में बेस्ट फील्डर ऑफ मैच का अवार्ड भी जुड गया. यह अवार्ड उनको श्रेयस अय्यर ने दिया. जिन्होंने अफ्रीका के खिलाफ बेहतरीन अर्धशतकीय पारी खेली. इस अवार्ड के बाद भारतीय खिलाड़ियो का जश्न देखने वाले था. जैसे ही बेस्ट फील्डर अवार्ड की घोषणा हुई सभी खिलाड़ी रोहित शर्मा से चिपट कर जश्न मनाने लगे.

'फील्डर ऑफ द मैच' पदक भारत के फील्डिंग विभाग के कोच टी दिलीप के दिमाग की खोज है, जिसका मकसद भारतीय टीम को बेहतरीन फील्डिंग के लिए प्रोत्साहित करना है. इस पदक परंपरा से भारतीय टीम को काफी फायदा पहुंचा है.

यह भी पढ़ें : विश्व कप 2023 में टीम के बेहतरीन प्रदर्शन पर रोहित शर्मा ने की जमकर तारीफ, कोहली पर भी दिया बयान
Last Updated : Nov 6, 2023, 2:46 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details