दिल्ली

delhi

Cricket World Cup 2023 : भारत इंग्लैंड विश्व कप मुकाबले के गवाह बनेंगे सीएम योगी, जय शाह और राजीव शुक्ला

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Oct 29, 2023, 7:07 AM IST

राजधानी लखनऊ में आज भारत और इंग्लैंड के बीच मैच (India England Match) खेला जाएगा. यह मैच इकाना स्टेडियम (Lucknow Ekana Stadium) में खेला जाएगा. इस मैच को देखने के लिए सीएम योगी भी मौजूद रहेंगे. इसके अलावा बीसीसीआई के प्रमुख पदाधिकारी राजीव शुक्ला भी मौजूद रहेंगे.

Etv Bharat
Etv Bharat

लखनऊ: भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जाने वाले एकदिवसीय अंतर्राष्ट्रीय मुकाबले के दौरान रविवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी इकाना स्टेडियम पहुंच सकते हैं. वे कुछ देर के लिए इस जोशीले मुकाबला के गवाह बनेंगे. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के अलावा भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष रोजर विनी, सचिव जय शाह और बीसीसीआई के प्रमुख पदाधिकारी राजीव शुक्ला भी मौजूद रहेंगे.

इन गणमान्य अतिथियों के अलावा उत्तर प्रदेश और देश की कई नामी हस्तियां इस मुकाबले के दौरान स्टेडियम में मौजूद रहेंगी. इससे विश्व कप क्रिकेट प्रतियोगिता के तहत खेले जाने वाले इस मैच की शान में और बढ़ोतरी हो जाएगी. मुकाबले के ठीक एक दिन पहले बीसीसीआई के अध्यक्ष रोजर विनी और सचिव जय शाह ने स्टेडियम का मुआयना किया. यहां गणमान्य अतिथियों के अलावा विशिष्ट लोगों और सामान्य दर्शकों के लिए किए गए इंतजामों की समीक्षा की. इन दोनों वरिष्ठ पदाधिकारी ने जरूरी दिशा निर्देश दिए. इसके बाद वे स्टेडियम से चले गए और रविवार को वह मैच के दौरान मौजूद रहेंगे.

सैकड़ों की संख्या में आएंगे अंग्रेज दर्शक

इकाना स्टेडियम में रविवार को तिरंगे झंडे के साथ ही बड़ी संख्या में यूनियन जैक भी लहराते हुए नजर आएंगे. सैकड़ों की संख्या में अंग्रेज दर्शन मुकाबले के गवाह बनेंगे, जिससे न केवल भारतीय टीम बल्कि अंग्रेज टीम का भी उत्साहवर्द्धन होता हुआ नजर आएगा. जिला प्रशासन और पुलिस की ओर से भारी भीड़ को लेकर यह तय किया गया है कि स्टेडियम में प्रवेश का समय सुबह 11 से किया जाएगा. पहले यह व्यवस्था दोपहर 12 से थी. ऐसे मैं स्टेडियम में भीड़ को नियंत्रित करने में कामयाबी मिलेगी.

पिच से मिलेगी स्पिनरों को मदद

इकाना स्टेडियम की पिच से स्पिनरों को मदद मिलेगी. लाल मिट्टी की पिच पर यह मुकाबला कराया जा रहा है. इसमें अच्छा खासा टर्न धीमी गति के गेंदबाजों के लिए होगा. ऐसे में टॉस जीतने वाली टीम पहले बल्लेबाजी करने का फैसला कर सकती है. बहुत अधिक स्कोर होने की संभावना कम नजर आ रही है.

यह भी पढ़ें:ICC World Cup 2023: ऑस्ट्रेलिया ने धर्मशाला में 5 रन से जीता मैच, रोमांचक मुकाबले में न्यूजीलैंड को दी शिकस्त

ABOUT THE AUTHOR

...view details