दिल्ली

delhi

Cricket World Cup 2023 : इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर नासिर हुसैन ने कहा, इंग्लैंड भारत को हराकर उसकी पार्टी खराब करे

By IANS

Published : Oct 28, 2023, 4:22 PM IST

cricket world cup 2023 में भारतीय टीम का अजेय रथ जारी है. सिर्फ भारतीय टीम ही ऐसी टीम है जिसने अब तक विश्व कप 2023 में एक मैच भी नहीं गंवाया है. भारत का अगला मुकाबला रविवार, 29 अक्टूबर को इंग्लैंड से होगा.

नासिर हुसैन
नासिर हुसैन

नई दिल्ली : इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर नासिर हुसैन ने जोस बटलर की अगुवाई वाली इंग्लैंड टीम से आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 में रविवार को मेजबान टीम के खिलाफ खेलते हुए भारत की पार्टी खराब करने और उन्हें पहली बार हार देने का आग्रह किया है. अंक तालिका में नौवें स्थान पर मौजूद इंग्लैंड चाकू की धार पर चल रहा है और सेमीफाइनल की दौड़ से लगभग बाहर हो गया है. हालाँकि, नासिर को अभी भी इंग्लैंड की टीम एक प्रभावशाली टीम लगती है जिसे अपनी क्षमताओं को दिखाने के लिए एशेज से आगे बढ़ना होगा.

'खिलाड़ियों को इसकी जिम्मेदारी लेनी चाहिए. मैं बैज के लिए खेलने जैसी घिसी-पिटी बातों में माहिर नहीं हूं, लेकिन इंग्लैंड को अब यही करना है. उन्हें रविवार को लखनऊ जाना है और भारत की पार्टी खराब करनी है. उन्हें ऐसा करना ही होगा. हुसैन ने द डेली मेल के लिए अपने कॉलम में लिखा, 'भारत और दुनिया को याद दिलाएं कि वे कितने महान क्रिकेटर थे और अब भी हैं.

इससे पहले श्रीलंका के खिलाफ करारी हार के बाद, नासिर ने सफेद गेंद क्रिकेट में इंग्लैंड के दृष्टिकोण पर सवाल उठाया था और "इंग्लिश टीम के एक युग का अंत" बताते हुए उनसे बाहर निकलने और व्यक्तिगत जिम्मेदारी लेने का आग्रह किया था. हुसैन ने स्काई स्पोर्ट्स को बताया, 'हम अपने सफेद गेंद के इतिहास के कुछ महानतम खिलाड़ियों के बारे में बात कर रहे हैं, लेकिन यह उनमें से कुछ के लिए बहुत दूर का पुल साबित हुआ है'

'मैंने इस टूर्नामेंट से पहले टीम नहीं बदली होती, लेकिन मैं निश्चित रूप से अब इसे बदलने के बारे में सोच रहा हूं क्योंकि यह एक युग के अंत जैसा लगता है. इससे इंग्लैंड की इस टीम ने जो हासिल किया है उससे कुछ भी कम नहीं होता है. हम सभी हताश और उदास हो सकते हैं और कह सकते हैं, 'इनमें से बहुतों से छुटकारा पाएं' लेकिन उन्होंने हमें छह या सात साल बिल्कुल शानदार क्रिकेट दिया है.

भारत पांच मैचों में पांच जीत के साथ विश्व कप में हार न झेलने वाली एकमात्र टीम है. वे दक्षिण अफ्रीका के बाद अंक तालिका में दूसरे स्थान पर हैं और उनका प्रदर्शन बहुत अच्छा रहा है. इंग्लैंड रविवार को लखनऊ के एकाना क्रिकेट स्टेडियम में मेजबान भारत से भिड़ेगा.

यह भी पढ़ें : Cricket world cup 2023 : पाकिस्तान पर जीत के बाद टॉप पर साउथ अफ्रीका, जानिए कौन है रन मास्टर और सिक्सर किंग

ABOUT THE AUTHOR

...view details