दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

Cricket world cup 2023 : टूर्नामेंट में अभी तक अजेय है कीवी टीम, हर मैच में चमकता है एक नया सितारा

विश्व कप 2023 में न्यूजीलैंड अब तक अपने सभी मैच जीतकर अजेय है. न्यूजीलैंड इस विश्व कप में जब-जब मुश्किल में रहा है कोई न कोई खिलाड़ी आकर उसको संंभाल लेता है. न्यूजीलैंड के चारो मैचों में अलग-अलग खिलाड़ी प्लेयर ऑफ द मैच बने हैं

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Oct 19, 2023, 2:47 PM IST

Icc world cup 2023
न्यूजीलैंड के खिलाड़ी

नई दिल्ली : विश्व कप 2023 में न्यूजीलैंड की टीम अब तक चार मैच जीतकर अजेय है. अब तक उसको कोई भी टीम हरा नहीं पाई है. न्यूजीलैंड अपने शानदार प्रदर्शन की बदौलत 8 अंको के साथ अंकतालिका में शीर्ष पर काबिज है. तो वहीं दो टीमें अब तक अपना जीत का खाता नहीं खोल पाई हैं. न्यूजीलैंड के सभी खिलाड़ी इस टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. हर मैच में कोई न कोई खिलाड़ी उभरकर सामने आ रहा है और चारों मैचों में अलग-अलग खिलाड़ी प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए हैं.

न्यूजीलैंड ने अपना पहला मैच इंग्लैंड के खिलाफ खेला था जिसमें उसने जीत हासिल कर टूर्नामेंट की शानदार शुरुआत की थी. पहले ही मैच में रचिन रविंद्र ने शानदार 131 रन की पारी खेली थी और साथ ही एक विकेट भी चटकाया था. जिसमें उनको मैन ऑफ द मैच चुना गया था. दूसरे मैच में न्यूजीलैंड ने नीदरलैंड के खिलाफ दूसरी जीत हासिल की थी जिसमें मिचेल सैंटनर को उनके सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. सैंटनर ने 10 ओवर में 59 रन देकर 2 विकेट हासिल किए.

विश्व कप के तीसरे मैच में न्यूजीलैंड के लॉकी फर्ग्यूसन ने बांग्लादेश के खिलाफ 39 रन देकर 3 विकेट चटकाए थे और न्यूजीलैंड ने इस मैच को 43 गेंद रहते 8 विकेट से जीत लिया था. जिसमें लॉकी फर्ग्यूसन को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. चौथे मैच में न्यूजीलैंड ने अफगानिस्तान को 149 रन से हराकर जीत हासिल की. इस मैच में न्यूजीलैंड को ग्लेन फिलिप्स ने 71 रन की पारी खेलकर संभाला. इस तरह न्यूजीलैंड के लिए हर मैच में अलग अलग कोई न कोई खिलाड़ी उभरकर आया और अपनी टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई.

न्यूजीलैंड अपना पांचवा मैच भारत के साथ 22 अक्टूबर को खेलेगी. भारत विश्व कप में अब तक न्यूजीलैंड से एक भी मैच नहीं जीता है, इस विश्व कप में भारत की कोशिश रहेगी कि न्यूजीलैंड के इस अजेय क्रम को तोड़ा जाए. भारत और न्यूजीलैंड इस विश्व कप में अब तक दो टीमें ऐसी है जो अब तक एक भी मैच नहीं हारी है.

यह भी पढ़ें : World Cup 2023 : वर्ल्ड क्रिकेट के बादशाह हैं विराट कोहली, बांग्लादेश के खिलाफ मैच में ये दो रिकॉर्ड बनाने की तैयारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details