दिल्ली

delhi

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Nov 15, 2023, 1:12 PM IST

ETV Bharat / sports

भारत बनाम न्यूजीलैंड मैच से पहले बदली गई पिच, पुरानी पिच पर ही खेला जाएगा सेमीफाइनल

आईसीसी विश्व कप 2023 का आज सेमीफाइनल मुकाबला शुरू होने वाला है. इस मुकाबले से पहले एक खबर सामने आई है कि अब मैच मैदान की नई पिच पर नहीं बल्कि पुरानी पिच पर ही खेला जाएगा, पढ़ें पूरी खबर...

पिच क्यूरेटर्स
पिच क्यूरेटर्स

मुंबई :विश्व कप 2023 का सेमीफाइनल मैच आज भारत और न्यूजीलैंड के बीच दोपहर 2 बजे से खेला जाएगा. एक रिपोर्ट के मुताबिक सेमीफाइनल मैच नई पिच पर नहीं खेला जाएगा. यह मैच उसी पिच पर खेला जाएगा जिसमें विश्व कप के 2 मैच पहले ही हो चुके हैं. ऐसी खबर थी कि सेमीफाइनल मैच वानखेडे कि नई पिच नंबर 7 पर खेला जाएगा जिसमें अभी तक एक मैच भी नहीं हुआ है.

लेकिन एक रिपोर्ट के मुताबिक मैच पिच नंबर 6 पर ही होगा. जिस पर विश्व कप में 2 मैच हो चुके हैं. पहला मैच 21 अक्टूबर को इंग्लैंड बनाम दक्षिण अफ्रीका के बीच हुआ था जिसमें उसको 229 रन से जीत हासिल हुई थी. दूसरा मैच भारत बनाम श्रीलंका के बीच हुआ था जिसमें भारतीय टीम को श्रीलंका पर की 302 रन की जीत हासिल हुई थी

विश्व कप के लिए आईसीसी की शर्तों के अनुसार, संबंधित ग्राउंड अथॉरिटी किसी भी मैच से पहले पिच के चयन और तैयारी के लिए जिम्मेदार है. इस मामले में, मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन और आईसीसी के पास एक स्वतंत्र पिच सलाहकार, एंडी एटकिंसन भी है, जो स्थानीय ग्राउंडस्टाफ के साथ काम करते हैं. एक रिपोर्ट के मुताबिक एटकिंसन विश्व कप से पहले तय हुई पिच में बदलाव से निराश हो गए हैं.

बता दें कि अगर भारत सेमीफाइनल में जीतता था. तो फाइनल में उसका मुकाबला ऑस्ट्रेलिया या दक्षिण अफ्रीका से होगा. ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने पिच प्रक्रिया में बदलाव और निगरानी के लिए आईसीसी पर भरोसा जताया है. उन्होंने कहा, 'हां, मैंने रिपोर्ट देखी है. जाहिर तौर पर आईसीसी के पास एक स्वतंत्र पिच क्यूरेटर है जो इसका प्रबंधन करता है, इसलिए मुझे यकीन है कि वे यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि यह दोनों टीमों के लिए उचित है.

यह भी पढ़ें : सेमीफाइनल मैच से पहले जानिए भारत के टॉप-5 बल्लेबाजों के वानखेडे़ स्टेडियम में कैसे हैं रिकॉर्ड्स?

ABOUT THE AUTHOR

...view details