दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

प्लंकेट खुद को इंग्लैंड के लिए मानते हैं लकी

विश्व कप जीतने वाली इंग्लैंड क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज लियाम प्लंकेट खुद को इस विश्व विजेता टीम के लिए भाग्यशाली मान रहे हैं.

By

Published : Jul 15, 2019, 9:15 PM IST

Updated : Jul 15, 2019, 10:21 PM IST

Liam Plunkett

लंदन: इंग्लैंड ने रविवार को लॉर्ड्स मैदान पर खेले गए रोमांचक फाइनल मैच में न्यूजीलैंड को हराकर पहली बार विश्व चैंपियन बनने का गौरव हासिल कर लिया. प्लंकेट ने कहा, "यह किस्मत वाली बात थी कि मैं इस टीम के साथ खेल रहा था. मुझे उम्मीद थी कि कोच मुझे एक मैच में खिलाने पर सोच सकते हैं. क्या शानदार दिन है. यह काफी लंबी यात्रा थी. मैं पहले विश्व कप में रॉस टेलर के खिलाफ खेल चुका हूं."

लियम प्लंकेट

ICC ने जारी की अपनी टीम ऑफ द टूर्नामेंट, विराट कोहली को नहीं मिली जगह

उन्होंने कहा, " मैं इन सब चीजों में विश्वास नहीं करता हूं, लेकिन यह पहली बार हुआ है कि मुझे इसका अहसास हुआ है. पिछले चार साल से हम एक टीम के रूप में एकजुट होकर खेले हैं. इस दौरान हम कई देशों में खेले और हमने अपना दबदबा बनाया." प्लंकेट 2007 विश्व कप में भी इंग्लैंड टीम के लिए चुने गए थे. उन्होंने कहा, "पिछले चार साल से इंग्लैंड के लिए खेलना मेरे जीवन का सबसे अच्छा समय रहा है. अगर हम यह विश्व कप नहीं भी जीतते तो यह सफर जारी रहता। हमने इंग्लैंड में क्रिकेट का कल्चर बदल दिया है."

प्लंकेट ने फाइनल में कीवी कप्तान केन विलियम्यसन का विकेट हासिल किया. इसके बाद टीम मैच पर अपना शिकंजस कसती चली गई. तेज गेंदबाज ने कहा, "केन एक शानदार खिलाड़ी हैं और उनका विकेट लेना मेरे लिए गर्व की बात है. मैं इस विकेट से संतुष्ट था, लेकिन मुझे पता था कि मेरा काम अभी आधा हुआ है."

Last Updated : Jul 15, 2019, 10:21 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details