दिल्ली

delhi

NZvsIND: भारतीय टीम को लगा बड़ा झटका, इशांत शर्मा हो सकते हैं दूसरे टेस्ट से बाहर

By

Published : Feb 28, 2020, 5:11 PM IST

Updated : Mar 2, 2020, 9:11 PM IST

न्यूजीलैंड और भारत के बीच खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच से पहले भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है. इशांत शर्मा का दूसरे टेस्ट मैच में खेलना संदिग्ध नजर आ रहा है.

Ishant Sharma
Ishant Sharma

क्राइस्टचर्च: भारत की न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच से पहले चिंताएं बढ़ गई हैं क्योंकि तेज गेंदबाज इशांत शर्मा दायें टखने में चोट के कारण शुक्रवार को अभ्यास सत्र में भाग नहीं ले पाए. इससे उनका मैच में खेलना संदिग्ध नजर आ रहा है.

ट्वीट

इशांत की टखने की चोट एक बार फिर उभर आई है. इशांत नेट्स पर लगातार अभ्यास कर रहे थे लेकिन शुक्रवार को वह नेट्स पर नहीं देखे गए और उन्होंने टीम प्रबंधन को टखने में दर्द की शिकायत की.

इशांत शर्मा

इसके बाद इशांत दाएं टखने का स्कैन कराने के लिए ले जाया गया. अभी तक रिपोर्ट नहीं आई है.

एक सूत्र ने मीडिया से इस बात की पुष्टि कर दी है कि ईशांत दूसरा टेस्ट नहीं खेलेंगे. उन्होंने दर्द की शिकायत की थी और वह टेस्ट से बाहर हो गए हैं.

पहले टेस्ट मैच के दौरान इशांत शर्मा

अगर इशांत अनफिट होते हैं तो फिर उमेश यादव या नवदीप सैनी में से किसी एक को उनकी जगह पर अंतिम एकादश में रखा जाएगा. नवदीप ने अभी तक टेस्ट पदार्पण नहीं किया है. उमेश की संभावना अधिक है क्योंकि उन्हें 45 टेस्ट मैच खेलने का अनुभव है.

उमेश यादव

बता दें कि उमेश यादव ने इससे पहले कभी भी न्यूजीलैंड में टेस्ट मैच नहीं खेला है. उन्होंने आखिरी बार किसी विदेशी टेस्ट में दिसंबर 2018 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पर्थ में टेस्ट मैच खेला था.

ईशांत को दिसंबर में रणजी ट्रॉफी में विदर्भ के खिलाफ खेलते हुए ये चोट लगी थी लेकिन वे ठीक होकर न्यूजीलैंड पहुंचे थे और पहले टेस्ट मैच में खेले थे.

इशांत शर्मा और जसप्रीत बुमराह

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में इंशात ने भारतीय गेंदबाजों में सबसे अच्छा प्रदर्शन किया था. उन्होंने पहली पारी में पांच विकेट लिए थे. वहीं मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह मिलकर महज दो विकेट ले पाए थे जबकि आर. अश्विन ने तीन विकेट लिए थे.

वहीं टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने साफ कर दिया है कि युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ की पैर की चोट ठीक हो गई है और वह खेलने को तैयार हैं.

Last Updated : Mar 2, 2020, 9:11 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details